Home Maharashtra मास्क नहीं पहनता, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को करता हुं फॉलो- संजय राउत

मास्क नहीं पहनता, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को करता हुं फॉलो- संजय राउत

336
0

शिवसेना के सांसद और नेता संजय राउत को उनकी हाजिर जवाबी के लिए भी महाराष्ट्र में जाना जाता है। जब उनसे यह सवाल पूछा गया कि वह मास्क क्यों नहीं पहनते हैं? तब उन्होंने तुरंत जवाब दिया कि मैं इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फॉलो करता हूं। राउत ने यह बयान महाराष्ट्र के नासिक जिले में एक कार्यक्रम के दौरान दिया। इस कार्यक्रम में वह बिना मास्क के नजर आए थे। लिहाजा पत्रकारों ने भी उनसे सवाल पूछ लिया।

संजय राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों से हमेशा मास्क पहनने की अपील करते हैं। लेकिन वह खुद इसका पालन नहीं करते। राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी मास्क पहनते हैं लेकिन नरेंद्र मोदी नहीं। मोदी तो राष्ट्र के नेता हैं इसलिए मैं उनको फॉलो करता हूं वो मास्क नहीं पहनते इसलिए मैं भी नहीं पहनता। हालांकि संजय राउत ने आम जनता से सार्वजनिक जगहों और कार्यक्रमों में मौजूदगी के दौरान मास्क पहनने की गुजारिश की है।

तेजी से बढ़ रहा है कोरोना
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई और महाराष्ट्र में कोरोना और ओमीक्रोन के मामले तेज रफ्तार से बढ़ रहे हैं। कोरोना की चपेट में महाराष्ट्र के कई दिग्गज नेता भी आ चुके हैं। सुप्रिया सुले, वर्षा गायकवाड, बालासाहेब थोरात, हर्षवर्धन पाटील जैसे कई नेता फिलहाल कोरोना की गिरफ्त में है। इन सभी लोगों ने यह अपील की है कि जो भी लोग इनके संपर्क में आए हैं वह अपना ध्यान रखें और कोरोना का टेस्ट करवाएं।

बढ़ रहे हैं ओमीक्रोन के मरीज
मुंबई में कोरोना और ओमीक्रोन के मरीज मुंबई में लगातार बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। एक दिन में ही नए कोरोना संक्रमितों की संख्या करीब 50 प्रतिशत बढ़ गई। गुरुवार को मुंबई में कोरोना के 3,671 नए मामले आए हैं, जबकि बुधवार को 2,445 नए केस थे। राहत की बात यह रही कि गुरुवार को कोरोना से कोई मौत नहीं हुई।

दिसंबर में ऐसा सातवीं बार हुआ है। बीएमसी स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई में गुरुवार को 46 हजार लोगों की कोरोना टेस्टिंग हुई। बुधवार को मुंबई का पॉजिटिविटी रेट 4.84 फीसद था, जो एक दिन में ही बढ़कर 7.91 फीसद पहुंच गया है। राज्य में भी नए कोरोना केस बढ़कर गुरुवार 5,368 हो गए, जबकि 22 की मौत हुई। कोविड टास्क फोर्स के सदस्य डॉ. राहुल पंडित ने बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे तीसरी लहर माना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here