Home Delhi इंडियन ऑयल ने दिया नए साल के पहले दिन तोहफा, 100 रुपये...

इंडियन ऑयल ने दिया नए साल के पहले दिन तोहफा, 100 रुपये सस्ता हुआ LPG सिलेंडर

86
0

साल 2022 की शुरुआत खुशखबरी के साथ हुई है। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल (IOC) ने लोगों को बड़ा तोहफा दिया है। इंडियन ऑयल ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 100 रूपये की कटौती कर दी है, इससे लोगों को काफी राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

इससे पहले पिछले साल दिसंबर महीने में इंडियन ऑयल ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ाए थे। दिसंबर में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के भाव में 100 रूपयेे की वृद्धि की गई थी। आम लोगों के लिए राहत की बात यह है कि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में उस वक्त कोई बदलाव नहीं किया गया था।

कारोबारियों को मिलेगी राहत
कमर्शियल सिलेंडर के भाव में कमी करने से रेस्टोरेंट और होटल चलाने वाले कारोबारियों को काफी राहत मिलने की उम्मीद है। इंडियन ऑयल द्वारा कमर्शियल सिलेंडर के भाव में की गई 100 रूपये की कटौती के बाद दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 2001 रूपये हो गई है। कोलकाता में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 2077 रूपये में मिलेगा। मुंबई में 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1951 रूपये हो गई है।

डोमेस्टिक एलपीजी के रेट
डॉमेस्टिक एलपीजी की कीमत में अभी कोई बदलाव नहीं किया गया है। आखरी बार पिछले साल अक्टूबर में घरेलू एलपीजी सिलेंडर के भाव बढ़ाए गए थे। दिल्ली और मुंबई में बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलो के घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 899.50 पैसे है। कोलकाता में घरेलू एलपीजी 926 रूपये का मिल रहा है जबकि चेन्नई में डॉमेस्टिक एलपीजी सिलेंडर 915.50 पैसे में मिल रहा है।

कैसे चेक करें अपने शहर में भाव?
अगर आप अपने शहर में एलपीजी गैस सिलेंडर का भाव जानना चाहते हैं तो आप सरकारी तेल कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। इसके लिए आप आईओसीएल (IOCL) की वेबसाइट (cx.indianoil.in/webcenter/portal/Customer/pages_productprice) पर जाएं। इसके बाद वेबसाइट पर राज्य, जिला और डिस्ट्रीब्यूटर सेलेक्ट करें और फिर सर्च ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद गैस सिलेंडर की कीमतें आपके सामने आ जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here