Home Jammu and Kashmir वैष्णो देवी धाम में मची भगदड़, अभी तक 12 श्रद्धालुओं की मौत,...

वैष्णो देवी धाम में मची भगदड़, अभी तक 12 श्रद्धालुओं की मौत, 20 घायल

75
0

नए साल का पहला दिन माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए गए 12 श्रद्धालुओं के लिए काल बनकर आया। देश-दुनिया जब नए साल के जश्न में डूबी थी उसी दौरान करीब सवा दो बजे माता वैष्णो देवी धाम में भगदड़ की दर्दनाक घटना हुई। इसमें अभी तक मिली आधिकारिक जानकारी में 12 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। 20 श्रद्धालु घायल बताए जा रहे हैं। यह भगदड़ क्यों मची, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। राहत और बचाव कार्य जारी है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। जम्मू में अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, 20 लोग घायल हैं। फिलहाल मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान जुटे हुए हैं। हजारों भक्त साल के पहले दिन मां के दर्शन के लिए वैष्णो देवी भवन पहुंचते हैं।


मरने वालों के परिवार वालों को 10 लाख और घायलों को 2 लाख
इस हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी और जम्मू-कश्मीर के उपराज्‍यपाल मनोज सिन्हा ने दुख जताया है। एलजी मनोज सिन्हा ने मरने वालों के परिवार वालों को 10 लाख और घायलों को 2 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है। डॉ गोपाल दत्त, प्रखंड चिकित्सा अधिकारी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के मुताबिक माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में अभी तक 12 लोगों की मौत बताई जा रही है। घायलों को नारायणा अस्पताल ले जाया जाया गया है।


पीएम मोदी ने जताया दुख
पीएम मोदी ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में लोगों की मौत से अत्यंत दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों को शीघ्र स्वस्थ करें। जेके एलजी मनोज सिन्हा, मंत्री जितेंद्र से बात की करके वहां के हालातों का जायजा लिया है।


बहस से शुरू हुई भगदड़ की शुरुआत
जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने एएनआई को बताया कि कटरा के माता वैष्णो देवी भवन में मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत हो गई।घटना लगभग 2:45 बजे हुई। प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, कुछ लोगों के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई, जिसके बाद लोगों ने एक-दूसरे को धक्का दिया, जिसके बाद भगदड़ मच गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here