Home jharkhand Jharkhand: ट्रक और बस की जोरदार भिड़ंत में 15 लोगों की गई...

Jharkhand: ट्रक और बस की जोरदार भिड़ंत में 15 लोगों की गई जान, 26 गंभीर रूप से घायल

127
0

झारखंड के पाकुड़ जिले में आज दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां आज सुबह एक ट्रक और बस की आमने सामने की टक्कर में 15 लोगों की मौत हो गई. वहीं कई लोग घायल हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है. इस भीषण सड़क हादसे के बाद दोनों ही वाहनों के परखच्चे उड़ गए. मृतकों में अधिकांश लोग बस यात्री थे. 

जानकारी के अनुसार, घटना अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र के पाडरकोला गांव के पास हुई है. कृष्णा रजत बस साहेबगंज जिले के बरहरवा से देवघर जा रही थी, वहीं गैस सिलेंडर से भरा एक ट्रक दुमका की तरफ से आ रहा था. उसी समय अमड़ापाड़ा थाना क्षेत्र के साहेबगंज गोविंदपुर मुख्य सड़क के पास दोनों वाहनों में टक्कर हो गई. हादसे की मुख्य वजह घना कोहरा बताया जा रहा है.

तेज रफ्तार ट्रक और यात्री बस की आमने सामने की टक्कर में 15 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 26 लोग घायल हैं. घायल लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि टक्कर इतनी तेज थी कि दोनों गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए. टक्कर के बाद बस में सवार लोग सड़क पर आ गिरे. 

पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं. दुर्घटना की जांच करने पहुंचे पुलिस अधिकारियों की मानें तो घने कोहरे के कारण यह हादसा हुआ है. ट्रक चालक को सामने आती हुई बस नहीं दिखी और उसने सीधे बस में टक्कर मार दी. बताया गया कि हादसे के दौरान बस में बैठे अधिकतर यात्री सो रहे थे. इस कारण किसी को भी संभलने तक का समय नहीं मिला. बस में 40 से ज्यादा लोगों के सवार होने की जानकारी मिली है. बस के अंदर से लोगों को निकालने का काम अभी जारी है.

इधर घटना को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘पाकुड़ से लिट्टीपाड़ा-आमड़ापाड़ा सड़क दुर्घटना की हृदयविदारक खबर से मन अत्यंत व्यथित है. परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी को सहन करने की शक्ति दें.’

सीएम ने कहा कि जिला प्रशासन को घायलों को समुचित इलाज प्रदान करने हेतु उचित निर्देश दिए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here