Home gujraat गुजरात के सूरत में गैस लीक होने से 5 की मौत, 20...

गुजरात के सूरत में गैस लीक होने से 5 की मौत, 20 से ज्‍यादा की हालत गंभीर

236
0

नई दिल्ली: गुजरात के सूरत में एक बड़ा हादसे की खबर सामने आई है, जहां शहर के सचिन इलाके में केमिकल से भरे टैंकर से केमिकल रिसाव होने से 5 लोगों की मौत हो गई. इस दर्दनाक हादसे में 20 से ज्यादा मजदूरों को दम घुटने की वजह से सूरत सिविल हॉस्पिटल में ले जाया गया है.

जहरीली गैस से मजदूरों का दम घुटा

जानकारी के अनुसार, ये मामला सचिन इलाके के जीआईडीसी का है. इस इलाके में कई कैमिकल फैक्ट्रियां हैं. यहीं एक कैमिकल टैंकर में लीक हो गया. जिसके बाद वहां काम करने वाले मजदूरों का जहरीली गैस से दम घुटने लगा. गैस इतनी जहरीली थी कि 5 लोगों की जान चली गई. इसके साथ ही कई मजदूरों को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. जहां उनका इलाज चल रहा है.

25-26 मजदूर हुए बेहोश

सूरत नगर निगम (एसएमसी) के प्रभारी मुख्य दमकल अधिकारी बसंत पारीक ने बताया कि हादसे के समय मजदूर सचिन औद्योगिक क्षेत्र स्थित रंगाई कारखाने में सो रहे थे. उन्होंने बताया कि दमकल विभाग को सुबह करीब चार बजकर 25 मिनट पर घटना की सूचना मिली. जहरीला धुआं सांस लेते समय शरीर में जाने से करीब 25-26 मजदूर बेहोश हो गए थे, यह धुआं कारखाने के पास खड़े एक टैंकर से निकल रहा था.

ऐसे हुआ हादसा

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक एक प्रिंटिंग मिल के पास एक टैंकर चालक जहरीला केमिकल नाले में डाल रहा था. इस दौरान उसमें से जहरीली गैस का रिसाव होने लगा. गैस हवा के संपर्क में आ गई.  इस जहरीली गैस ने प्रिंटिंग मिल में काम कर रहे वर्कर्स को अपनी चपेट में ले लिया.

मौके पर पहुंची पुलिस
मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस हादसे में घायलों को तत्काल प्रभाव से अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. हादसे की खबर मिलते ही आसपास के इलाके में अफरा तफरी का माहौल है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here