Home Delhi ‘WRC Education Services’ के माध्यम से नेपाल में करें एमबीबीएस

‘WRC Education Services’ के माध्यम से नेपाल में करें एमबीबीएस

147
0

नई दिल्ली,शिवानी कौर

दिल्ली के चाणक्यपुरी में स्थित आईटीसी मौर्य होटल में वाइड रेंज कंस्लटेंसी एजुकेशन सर्विसेज द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम को डबल्यूआरसी एजुकेशन सर्विसेज के अध्यक्ष सुदीप कुमार नायक और डबल्यूआरसी एजुकेशन सर्विसेज के डायरेक्टर संजय कौशिक के नेतृत्व में आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में कॉलेज ऑफ मेडिकल सांइस, नेपाल से डॉ. नटराज प्रसाद उपस्थित रहे। इस मीटिंग में दीपेंद्र चौबे, संतोष भगत, डॉ रंजन, कविता, रचना और अकांशा उपस्थित रहे। इस अवसर पर मेडिकल के छात्र-छात्राओं को नेपाल में एमबीबीएस करने का अवसर प्रदान किया जा रहा हैं। इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ नटराज प्रसाद को सम्मानित किया गया। इस मीटिंग में स्टूडेंट्स के पेरेंट्स व भारत के मेडिकल एजुकेशनिस्ट उपस्थित रहे।

इस अवसर पर कॉलेज ऑफ मेडिकल सांइस, नेपाल से डॉ. नटराज प्रसाद ने कहा कि भारत में लगातार कोरोना की स्थिती बिगड़ने के कारण लॉकडाउन की परिस्थिति बनी रहती हैं। जिस कारण मेडिकल स्टूडेंट के कैरियर पर काफी असर पड़ता हैं। इसी वजह से भारत की तरह नेपाल के मेडिकल कॉलेज में बच्चों को मेडिकल की थ्योरिटिकल व प्रैक्टिकल की शिक्षा प्रदान की जाती हैं। और भारत के अनुसार नेपाल कॉलेज में बच्चों की मेडिकल शिक्षा में कम खर्च होता हैं। और गरीब बच्चों को स्कॉलरशिप भी दी जा रही हैं।

इस अवसर पर डायरेक्टर संजय कौशिक ने कहा कि भारत से जो भी मेडिकल स्टडी का विद्यार्थी नेपाल में मेडिकल शिक्षा प्राप्त करना चाहता है तो भारतीय शिक्षा के अनुसार नेपाल में कम शुल्क में कर सकता है। जहां भारत की तरह ही संस्कृति और वातावरण हैं। और अध्यक्ष सुदीप कुमार नायक ने कहा कि नेपाल के मेडिकल कॉलेज में छात्र-छात्राओं को भारत की तरह बेहतर शिक्षा दी जाती है। और कहा कि नेपाल के मेडिकल कॉलेज में पंजीकरण करने के लिए केवल 25 जनवरी तक का समय है। अगर आप भी नेपाल में एमबीबीएस करना चहाते हैं तो डबल्यूआरसी एजुकेशन सर्विसेज की मदद से बेहतरीन कॉलेज में एडमिशन लेकर कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here