Home Delhi अब सपा और कांग्रेस को बड़ा झटका, ये विधायक हुए BJP में...

अब सपा और कांग्रेस को बड़ा झटका, ये विधायक हुए BJP में शामिल

263
0

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) का ऐलान होते ही हलचल तेज हो कई है. कई नेताओं के दलबदल की खबरें सामने आने लगी हैं. सहारनपुर जनपद के बेहट से कांग्रेस विधायक नरेश सैनी, सिरसागंज से समाजवादी पार्टी के विधायक हरिओम यादव और सपा के पूर्व विधायक धर्मपाल यादव भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. लखनऊ में उन्हें यूपी बीजेपी (BJP) अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा ने पार्टी में शामिल कराया.  

इमरान मसूद थाम सकते हैं सपा का दामन
वहीं यूपी में कांग्रेस को एक और झटका लगने जा रहा है. कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में शुमार इमरान मसूद आज समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल होने जा रहे हैं. उनके साथ सहारनपुर ग्रामीण से कांग्रेस विधायक मसूद अख्तर भी सपा में शामिल हो रहे हैं. इससे पहले यूपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के भी सपा में शामिल होने की खबरें सामने आई थी लेकिन उन्होंने अभी पत्ते नहीं खोले हैं.  
नरेश सैनी को राजनीति में लाने वाले इमरान मसूद ही हैं. इमरान ने 2012 के चुनाव में नरेश सैनी को बेहट से कांग्रेस का टिकट दिलवाया था. उस चुनाव में वह बीजेपी के महावीर राणा से महज 514 वोटों से हार गए थे, लेकिन 2017 में कांग्रेस के टिकट पर लड़े नरेश सैनी ने महावीर राणा को 25 हजार से अधिक वोटों से पटखनी दी थी.


 
7 चरणों में होगा विधान सभा चुनाव
उत्तर प्रदेश में इस बार 403 विधान सभा सीटों पर सात चरणों में चुनाव होगा और मतगणना 10 मार्च को होगी. यूपी में विधान सभा चुनाव की शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. इसके बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण में 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें तथा अंतिम चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here