Home Delhi डॉ गौरव शर्मा को अभी तक 300 से अधिक राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय...

डॉ गौरव शर्मा को अभी तक 300 से अधिक राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है।

190
0

शिवानी कौर


डॉ गौरव शर्मा का कहना है कि हमें राष्ट्र को मजबूत बनाने के लिए स्वयं के स्तर पर भी यथा संभव कोशिश करते रहनी चाहिए ।
गौरतलब है कि डॉ गौरव शर्मा पिछले लगभग 13 वर्षों से शिक्षा और सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं । और भाषायी ज्ञान व अपने प्रयासों से समाजहित मे लगे है ।
डॉ गौरव शर्मा ने कहा कि शिक्षा एवं चिकित्सा किसी भी देश की रीढ़ होती है। बिना शिक्षा के कोई भी देश आगे नहीं बढ़ सकता और बिना चिकित्सा के कोई भी देश स्वस्थ नहीं रह सकता । उन्होंने समाज से अपील करते हुए कहा कि देश के प्रत्येक नागरिक को शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में अपनी यथासंभव भागीदारी देनी चाहिए । इनके साथ साथ उनके द्वारा चलाई जा रही संस्था जी-सिल एजुकेशनल सोसाइटी शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करती है और छोटे छोटे गरीब बच्चों को फ्री कोचिंग देती है। उनका मानना है कि जिस देश का युवा वर्ग जितना अधिक शिक्षित होगा वह देश उतनी ही तरक्की करेगा।

उनके द्वारा चलाई गई नेकी की राह के तहत गरीबों की दिल खोलकर सहायता करते हैं। नेकी की राह के तहत समय-समय पर मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन भी करवाया जाता है । जिसमें अब तक हजारों की संख्या में शहर के व्यक्ति स्वास्थ्य लाभ ले चुके हैं । इस संस्था द्वारा समय-समय पर रक्तदान शिविर का भी आयोजन करवाया जाता है ताकि जरूरतमंदों को समय पर मुफ्त में खून मिल सके। एक देश के लिए इसके प्रत्येक नागरिक की भागीदारी महत्वपूर्ण होती है।इसी सोच के साथ जी-सील के जरिये डॉक्टर गौरव शर्मा कार्य कर रहे है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here