Home Punjab राम रहीम का फरमान : पंजाब में पार्टी को दे रहे हैं...

राम रहीम का फरमान : पंजाब में पार्टी को दे रहे हैं समर्थन !

141
0

डेरा सच्चा सौदा सिरसा की राजनीतिक विंग ने पंजाब विधानसभा चुनावों में रातों रात अपना फैसला बदल दिया। सुबह कुछ जगहों पर डेरा प्रेमी भाजपा के समर्थन में वोट करके आए। लेकिन इसके बाद कोड वर्ड ‘फूल के साथ तकड़ी’ आ गया। ‘फूल’ यानी कमल भाजपा का चुनाव चिन्ह है, जबकि ‘तकड़ी’ यानी तराजू शिरोमणि अकाली दल का चुनाव चिन्ह है।


राजनीतिक विंग के इशारे पर डेरा प्रेमी शिरोमणि अकाली दल के समर्थन में आ गए है। हालांकि इससे पहले शनिवार शाम तक डेरे का समर्थन भाजपा को था। एकाएक फैसला बदलने का कारण सियासी है। मालवा में AAP को कमजोर करने के लिए अकाली दल का समर्थन किया गया है।


शहर में BJP और गांवों में SAD को मिल रहा समर्थन
पंजाब में मालवा की सीटों लंबी, सरदूलगढ़, जीरा, बठिंडा, गिदडबाहा, सुनाम, की सीटों पर डेरा प्रेमी अकाली दल के उम्मीदवारों का समर्थन करते हुए देखे जा रहे हैं। फिरोजपुर रूरल में अकाली और अर्बन में भाजपा, पटियाल अर्बन और रूरल भाजपा का समर्थन किया। धूरी में डेरा ने किसी को समर्थन नहीं किया। डेरे ने आम आदमी पार्टी से दूरी बना रखी है। हालांकि डेरे ने खुलकर किसी को समर्थन नहीं किया। अंदरखाते ही समर्थन था। पंजाब में कांग्रेस, भाजपा और पंजाब लोक कांग्रेस, शिरोमिण अकाली दल- बसपा गठबंधन प्रमुख है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here