Home Delhi Hijab Row : आखिर क्यों गिरफ्तार किए गए अभिनेता चेतन कुमार, जानिए...

Hijab Row : आखिर क्यों गिरफ्तार किए गए अभिनेता चेतन कुमार, जानिए पूरा मामला

122
0

कर्नाटक हिजाब विवाद मामले में कन्नड़ अभिनेता और कार्यकर्ता चेतन कुमार को  बेंगलुरु सिटी पुलिस ने मंगलवार देर रात बेंगलुरु से गिरफ्तार कर लिया। चेतन पर आरोप है कि उन्होंने कर्नाटक में हिजाब मामले की सुनवाई कर रहे एक उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के खिलाफ उनके आपत्तिजनक ट्वीट कर दिया था। अभिनेता चेतन पर आईपीसी की 505 (2) और 504 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। बता दें कि इससे पहले चेतन की पत्नी मेघा ने आरोप लगाया था कि कुछ पुलिस अधिकारियों द्वारा पूछताछ के लिए ले जाने के बाद से उनके पति गायब हो गए हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खुद को लाइव करते हुए मेघा ने बताया कि बिना किसी पूर्व सूचना या कानूनी नोटिस के चेतन को उसके घर से ले जाया गया और अब उसके ठिकाने का पता नहीं चल रहा है।

विस्तार से जानिए आखिर मामला क्या है
दरअसल, चेतन कुनार ने 16 फरवरी को जस्टिस कृष्णा दीक्षित के बारे में अपने एक पुराने ट्वीट को री-ट्वीट किया था। पुराने ट्वीट में जस्टिस कृष्णा दीक्षित द्वारा दुष्कर्म के एक आरोपी को गिरफ्तारी से पहले जमानत देने और पीड़िता को लेकर टिप्पणी करने की बात कही गई थी। चेतन ने इसी ट्वीट को रीट्वीट करते हुए इसे हिजाब विवाद से जोड़कर जस्टिस कृष्णा दीक्षित के बारे में कथित आपत्तिजनक बात कही।

रीट्वीट में चेतन ने क्या लिखा
रीट्वीट में चेतन ने लिखा कि यह एक ट्वीट है जिसे मैंने लगभग दो साल पहले कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले के संबंध में लिखा था। जस्टिस कृष्णा दीक्षित ने दुष्कर्म के एक मामले में इस तरह की परेशान करने वाली टिप्पणी की थी। अब यही जज तय कर रहे हैं कि सरकारी स्कूलों में हिजाब स्वीकार्य है या नहीं। उनके पास आवश्यक स्पष्टता है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here