Home corona उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कॉविड-19 के आंकड़े बड़े

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कॉविड-19 के आंकड़े बड़े

92
0

दिल्ली-एनसीआर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं, दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर में तो बीते 24 घंटे में नए मामले तीसरी लहर के बाद अबतक सबसे ज्यादा है. गौतमबुद्ध नगर की बात करें तो पिछले 24 घंटों में यहां पर 141 कोरोना के नए मामले सामने आए है. इनमें से 19 स्कूली बच्चे शामिल हैं. परेशानी की बात ये है कि इस बार स्कूल खुलने की वजह से स्कूली बच्चे भी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित हो रहे हैं.

गौतमबुद्धनगर और गाजियाबाद के आंकडे़

दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर की बात की जाए तो जिले में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं, यहां पर एक्टिव मरीजों की संख्या भी सबसे ज्यादा है. पिछले 24 घंटे में इस जिले में 141 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 698 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 128 लोग रिकवर भी हुए हैं. राहत की बात ये है कि जिले में अब तक कोरोना की वजह से किसी की मौत का मामला सामने नहीं आया है. वहीं गाजियाबाद में कोरोना के 50 नए मामले सामने आए है जबकि 47 रिकवर हुए हैं. जिले में एक्टिव मामलों की संख्या 309 तक पहुंच गई है.

यूपी के बाकी जिलों का हाल

राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां पर पिछले 24 घंटों में 21 नए मामले सामने आए है और 13 लोग रिकवर हुए हैं. जिले में एक्टिव मामलों की संख्या 90 हो गई है. आगरा में भी 21 नए मामले सामने आए है और 6 लोग स्वस्थ हुए है, जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 80 है. पूरे प्रदेश की बात की जाए तो पिछले 24 घंटे में यहां पर 295 नए मामले सामने आए है जिसमें से 223 लोग स्वस्थ भी हुए है और एक्टिव मरीजों की संख्या 1463 हो गई है. वहीं मेरठ में कोरोना से एक मरीज की मौत हो गई है.

होम आइसोलेशन में ठीक हो रहे हैं मरीज

गौतमबुद्धनगर में कोरोना के बढ़ते मामले एक ओर जहां लोगों की चिंता बढ़ा रहे हैं वहीं बढ़ते मामलों पर जिले के सीएमओ सुनील कुमार शर्मा ने बताया की जिले में एक्टिव मामले और नए मामलों की संख्या बढ़ रही है लेकिन फिलहाल सभी मरीज होम आइसोलेशन में ही है. किसी की हालत गंभीर नही है. सभी में सामान्य सर्दी-जुखाम वाले लक्षण हैं. स्वास्थ विभाग ने सभी मरीजों पर नजर बना रखी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here