Home Crime ईद पर पुलिस का अलर्ट जारी, बढ़ाई गई संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा

ईद पर पुलिस का अलर्ट जारी, बढ़ाई गई संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा

168
0

Delhi: ईद को मद्देनज़र रखते हुए पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया है. दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय के कड़े रुख को देखते हुए कहा कि, असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाए और कहीं भी अनावश्यक भीड़ जमा न होने दी जाए. पुलिस ने सभी संवेदनशील जगहों पर अपनी सुरक्षा बढ़ा दी है. पुलिस को उत्तर पूर्वी दिल्ली, जहांगीरपुरी, मध्य दिल्ली और दक्षिण दिल्ली की कुछ जगहों समेत अनेक जगहों पर भारी पुलिस बाल तैनात किया है. वहीं एक दर्जन से ज्यादा केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त कंपनियां तैनात की गई हैं. अलर्ट में हुड़दंगियों पर खास निगाह रखने को कहा गया है. जहांगीरपुरी की घटना को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री ने दिल्ली पुलिस प्रमुख से इस तरह की घटनाएं भविष्य में ना होने के निर्देश दिए थे. ईद के लिए अलर्ट में हुड़दंगियों पर खास निगाह रखने को कहा गया है.

जहांगीरपुरी की घटना को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री ने दिल्ली पुलिस प्रमुख से इस तरह की घटनाएं भविष्य में ना होने के निर्देश दिए थे. रविवार शाम को दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में दो साल बाद ईद से पहले भारी भीड़ देखि गई. स्थानीय लोगों के साथ-साथ शहर के अन्य हिस्सों के लोग जामा मस्जिद के आसपास के बाजारों में खाने-पीने की चीजें, कपड़े और जूते खरीदने के लिए दुकानों पर जमा थे.

इस विषय पर स्थानीय निवासी बुरहानुद्दीन ने कहा कि लोगों की ओर से रोजा तोड़ने के लिए खाने-पीने की सामग्री खरीदने के कारण भी भीड़ उमड़ पड़ी. हालांकि, पिछले कुछ दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में कोविड के नए मामलों में इजाफे के बावजूद कई दुकानदारों के साथ-साथ खरीदारों को भी बिना मास्क पहने देखा गया. वहीं आप को बता दें कि दिल्ली सरकार ने कोविड से संबंधित सभी प्रतिबंध को हटा दिया है पर फिर्व से बढ़ते कोरोना के मामलों को मद्देनज़र रखते हुए पिछले महिने फिर से मसक लगाना अनिवार्य कर दिया है. अगर ईद कि बात करें तो सोमवार को चाँद देखने के बाद मंगलवार को ईद उल फ़ित्र मनाया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here