Home Crime अलीपुर पुलिस की गिरफ्त में अमरोहा गैंग के कुख्यात अपराधी

अलीपुर पुलिस की गिरफ्त में अमरोहा गैंग के कुख्यात अपराधी

111
0

नीति सैन। बाहरी उत्तरी दिल्ली के अलीपुर थाना पुलिस की टीम ने चोरी, लूट, डकैती व सेंधमारी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. ये गिरोह सुरक्षा कर्मियों व उनकी फैमिली को बंधक बनाकर करता था डकैती व चोरियां हथियार के बल पर सुरक्षाकर्मियों को करते थे काबू और करते थे लूट व डकैती की वारदात, वारदात को अंजाम देने से पहले सुरक्षाकर्मियों से ही कराते थे सीसीटीवी कैमरे बंद इस गिरोह ने अलीपुर थाना अंतर्गत करीब 5 वारदातों को अंजाम दिया था. जिसके बाद अलीपुर थाना पुलिस की टीम सक्रिय हुई. एक के बाद वारदात को अंजाम देने वाले गिरोहो को अलीपुर थाना पुलिस की टीम ने आखिरकार गिरफ्तार कर ही लिया। लगातार हो रही वारदातों को देखते हुए एसीपी अलीपुर व एसएचओ अलीपुर सत्येंद्र पाल सिंह तोमर, इंस्पेक्टर राजीव कुमार, इंस्पेक्टर रवि कुमार के नेतृत्व में 3 टीमों का गठन किया गया. जिसमें से एक टीम को कामयाबी हासिल हुई. मुखबिर खास की सूचना पर इन आरोपियों को उत्तर प्रदेश के अमरोहा इलाके से गिरफ्तार किया गया है. इस गिरोह का भंडाफोड़ करने के लिए अलीपुर थाना पुलिस की टीम को करीब 32 दिन लगे क्योंकि इन आरोपियों ने ना तो कोई सीसीटीवी फुटेज छोड़ा था ना ही कोई इनका सुराग मिल रहा था.

जिसको लेकर अलीपुर थाना पुलिस की तीनों टीमें अपने-अपने सूत्रों को इलाके में लगातार सक्रिय रख रही थी.अलीपुर थाना पुलिस को मुखबिर खास से सूचना मिली कि एक गिरोह अमरोहा उत्तर प्रदेश का है. मुखबिर खास से सब इंस्पेक्टर सचिन व सब इंस्पेक्टर प्रवेश को मुखबिर खास से सूचना मिली कि अमरोहा गिरीहो का एक सदस्य मुरादाबाद आने वाला है. जिसके बाद इस मामले की जानकारी टीम ने अपने आला अधिकारियों से साझा की आला अधिकारियों के नेतृत्व में एक टीम को तुरन्त मुरादाबाद के लिए रवाना किया गया. जिसमें शामिल सब इंस्पेक्टर सचिन, सब इंस्पेक्टर प्रवेश, सब इंस्पेक्टर महेश, कॉन्स्टेबल अमित, कॉन्स्टेबल विपिन व कॉन्स्टेबल कर्मवीर की टीम ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद पहुंची और मुखबिर खास की बताई गई जगह पर छापेमारी कर वह से एक आरोपी अलीजान को वहां से गिरफ्तार कर लिया गया. कड़ी पूछताछ के बाद अलीजान ने खुलासा किया कि वारदात में उसके साथ कुछ और लोग भी शामिल हैं. जिनकी पहचान अनवर, मोहसिन,फुरकान व बाबू के रूप में हुई है, तीनों आरोपी अमरोहा के रहने वाले हैं.

गिरफ्तार आरोपियों से गहनता से पूछताछ के बाद खुलासा हुआ कि इन आरोपियों ने खेड़ा कला सहित बकौली, हमीरपुर व बूढ़पुर में करीब 5 वारदातों को अंजाम दिया है. जिसमें से बूढ़पुर वाली वारदात में अलीपुर थाना पुलिस की टीम ने हंड्रेड परसेंट रिकवरी कर वारदात में इस्तेमाल ट्रक भी बरामद किया है. दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गैंग का मुख्य सरगना अभी फरार चल रहा है. इस गैंग में कुछ और आरोपी भी शामिल है.जो अभी दिल्ली पुलिस की पकड़ से बाहर है. अलीपुर थाना पुलिस की कई टीमें अमरोहा व मुरादाबाद सहित उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में छापेमारी जारी किए हुए. दिल्ली पुलिस का दावा है. कि जल्द ही गैंग के मुख्य सरगना व उनके बाकी साथियों को भी जल्द ही सलाखों के पीछे पहुंचा दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here