Home Delhi 15 अगस्त को दोपहर 3.15 बजे महा राष्ट्रगान का आयोजन होगा

15 अगस्त को दोपहर 3.15 बजे महा राष्ट्रगान का आयोजन होगा

233
0

नई दिल्ली। पब्लिक सर्विसेज एंड सेफ्टी ट्रस्ट (पंजी.) के तत्वावधान में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के आह्वान पर आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर स्वतन्त्रता दिवस के पावन अवसर पर दिनांक 15 अगस्त 2022 (सोमवार) को दोपहर सही 3.15 मिनट पर पूरे देश में महा-राष्टगान का आयोजन किया जाएगा। ट्रस्ट के राष्ट्रीय संयोजक सुरेन्द्र मलिक ने बताया, कि करोलबाग स्थित 108 फुट ऊंची हनुमान बाबा प्रतिमा वाले मंदिर के महंत ओमगिरि महाराज की प्रेरणा से इस महा-राष्टगान से पूर्व दो मिनट का अलर्ट संदेश चलेगा, जिन्हें आडियो और वीडियो संदेश के माध्यम से लोगों तक पहुंचाया जाएगा।

मलिक ने बताया,कि इस कार्य के लिए युद्धस्तर पर दिन रात तैयारियां जारी है।स्कुलो,कालेजो से लेकर देश के हर जनमानस तक राष्ट्रभक्ति के इस संदेश के साथ सामूहिक राष्ट्रगान एक निश्चित समय पर हो इसके लिए मीडिया सोशल मीडिया इलैक्ट्रोनिक मीडिया सहित अन्य संसाधनों का सहारा लिया जा है।

उन्होंने बताया कि बार-कोड के माध्यम से यह महा राष्ट्रगान जन जन के लिए प्रेरणादायी बने,उसी के लिए यह पहला प्रयास किया जा रहा है।इस वृहत संचालन के लिए राजधानी दिल्ली के जाने माने शिक्षाविद् वी.पी.टंडन, सतीश कुमार सोलंकी,प्रीति दुआ, मिथलेश मलिक,मीनू कोहली,पुष्पा जिंदल, रामकुमार गुप्ता,सौरभ कश्यप आदि की टीम दिन-रात लगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here