Home Crime मेरठ में पूर्व मंख्यमंत्री का सहपाठी बताकर दो करोड़ रुपये की ठगी...

मेरठ में पूर्व मंख्यमंत्री का सहपाठी बताकर दो करोड़ रुपये की ठगी करने वाला गिरफ्तार

43
0

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का सहपाठी बताकर दो करोड़ की ठगी करने वाले 15 हजार के इनामी सलीम को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। ठगी करने के बाद दिल्ली के कसाबपुरा में मकान खरीदकर रहने लगा था। सलीम ने बुलंदशहर में मीट फैक्ट्री का फर्जी लाइसेंस देकर दो करोड़ रुपये की वसूली की थी। सलीम के चार साथियों को पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी है।

यह बताया एसपी क्राइम ने

एसपी क्राइम अनित कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि 2016 में देहलीगेट के रहने वाले मीट कारोबारी जमीर अहमद ने बुलंदशहर में मीट फैक्ट्री के लाइसेंस के लिए पूर्वा फैय्याज अली निवासी व कपड़ा कारोबारी सलीम से संपर्क किया था। सलीम ने बताया था कि उसके संपर्क गाजीपुर निवासी अवधेश यादव से हैं, जो पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सहपाठी रह चुके हैं।

दो करोड़ में किया सौदा

इस संपर्क के जरिए बुलंदशहर में मीट फैक्ट्री का लाइसेंस दिलवाने की बात कही। इसके लिए सलीम ने जमीर अहमद से दो करोड़ में सौदा किया। उसके बाद लखनऊ के एक होटल में फर्जी मीट फैक्ट्री का लाइसेंस देकर दो करोड़ की रकम वसूल कर ली। इस ठगी में सलीम के अलावा अन्य चार साथी भी शामिल थे। दो करोड़ की वसूली के बाद सलीम ने मेरठ छोड़ दिया। दिल्ली के कसाबपुरा में मकान खरीदकर रहने लगा।

लाइसेंस नहीं हुआ जारी

जमीर अहमद ने मीट फैक्ट्री के लाइसेंस की फाइल अफसरों को दिखाई। पता चला कि बुलंदशहर के लिए मीट फैक्ट्री का कोई लाइसेंस जारी नहीं हुआ। इसके बाद जमीर अहमद की तरफ से देहलीगेट थाने में सलीम समेत पांच आरोपितों पर मुकदमा दर्ज कराया। विवेचना क्राइम ब्रांच को सौंपी गई।

15 हजार का इनाम था घोषित

एसपी क्राइम ने बताया कि चार आरोपितों को पुलिस पहले जेल भेज चुकी है। मुख्य आरोपित सलीम दिल्ली के कसाबपुरा में छिपा था। उस पर एसएसपी की तरफ से 15 हजार का इनाम घोषित था। एसओजी की टीम ने सलीम को दिल्ली के कसाबपुरा से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

सदमे में दम तोड़ चुका है जमीर अहमद

2016 में दो करोड़ रुपये देने के बावजूद मीट फैक्ट्री का फर्जी लाइसेंस मिलने पर जमीर अहमद सदमे में थे। आरोपितों से रकम वसूली नहीं होने पर सदमे में जमीर की मौत हो गई। तब से परिवार के लोग सलीम की तलाश कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here