Home Crime पिटबुल के बाद अब खतरनाक रॉटविलर का अटैक, 100 मीटर तक घसीट...

पिटबुल के बाद अब खतरनाक रॉटविलर का अटैक, 100 मीटर तक घसीट ले गया; कई देशों में बैन है ब्रीड

44
0

गाजियाबाद के कविनगर थानाक्षेत्र की आदित्य वर्ल्ड सिटी में पड़ोसी के पालतू कुत्ते द्वारा ट्यूशन टीचर को नोंचते हुए 100 मीटर घसीटने का मामला सामने आया है। राहगीरों ने जैसे-तैसे कुत्ते को दबोचा और घायल टीचर ने कुत्ते के मुंह पर कई मुक्के बरसाए, तब जाकर उसने छोड़ा। लहूलुहान युवक को पड़ोसियों ने अस्पताल में भर्ती कराया। 13 अगस्त को हुई घटना के संबंध में सोमवार को शिकायत मिलने पर पुलिस ने कुत्ते के मालिक और पत्नी के खिलाफ केस दर्ज किया है।

आदित्य वर्ल्ड सिटी की लग्जूरिया एस्टेट सोसाइटी में रहने वाले हेमंत मेहरा ट्यूशन टीचर हैं। उनका कहना है कि उन्होंने गोल्डन रिट्रीवर नस्ल का कुत्ता पाला हुआ है। 13 अगस्त की शाम को वह सोसाइटी के बाहर कुत्ते को घुमा रहे थे। वह पार्क में पहुंचे तो पड़ोस में रहने वाले विकास त्यागी के बेटा और बेटी रॉटविलर नस्ल का पालतू कुत्ता लेकर आ गए। हेमंत मेहरा के मुताबिक रॉटविलर ने एकाएक उनके कुत्ते पर हमला कर दिया।

उन्होंने अपने कुत्ते को बचाया तो रॉटविलर उनका पैर मुंह में ले लिया और करीब सौ मीटर कर उन्हें सड़क पर घसीटते हुए ले गया। इस दौरान तीन राहगीरों ने रॉटविलर को दबोचा और उन्होंने उसके मुंह पर कई मुक्के बरसाए। तब जाकर रॉटविलर ने उन्हें छोड़ा। घटना के बाद कुत्ते के मालिक के बेटा-बेटी रॉटविलर को बांधकर ले गए।

खतरनाक ब्रीड
रॉटविलर अपनी आक्रामकता के लिए काफी बदनाम है। इसके चलते यूरोप और अमेरिका के कई हिस्सों में रॉटविलर को घर पर पालना प्रतिबंधित है, हालांकि भारत में इस को पालने को लेकर कोई बैन नहीं है। जानवरों के लिए काम करने वाली संस्था एनिमल पीपुल की रिसर्च के मुताबिक पिटबुल दुनिया की सबसे खतरनाक डॉग ब्रीड है। रॉटविलर दूसरे नंबर पर है। रॉटविलर बहुत कम बीमार होने वाली ब्रीड है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here