Home Delhi सीमापुर सड़क हादसा: ट्रक चालक का बड़ा खुलासा, हादसे वाली रात का...

सीमापुर सड़क हादसा: ट्रक चालक का बड़ा खुलासा, हादसे वाली रात का बताया असली सच, शराब नहीं ये थी वजह

42
0

दिल्ली के सीमापुरी इलाके में बेलगाम ट्रक की चपेट में आकर डिवाइडर पर सो रहे चार लोगों की मौत और दो के घायल होने के मामले के आरोपी चालक को पुलिस ने यूपी के शामली से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी सुधीर ने खुलासा किया है कि नींद की झपकी आने की वजह से ट्रक अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़ा था। हादसे के बाद उसे पता ही नहीं था कि उसने छह लोगों को कुचल दिया। पुलिस ने जब आरोपी को दबोचा तो वह बड़े आराम से चारपाई पर लेटा हुआ था। आरोपी ने दावा किया कि उसने शराब नहीं पी हुई थी। पुलिस ने जांच के लिए उसका ब्लड सैंपल लिया है। दूसरी ओर हादसे में जान गंवाने वाले चारों लोगों के परिजनों ने सभी की आंखें दान कर दीं।

शाहदरा जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसे में चार लोगों की मौत के बाद पुलिस की कई टीमें बनाकर आरोपी ट्रक चालक की तलाश शुरू कर दी गई। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी ट्रक लेकर अप्सरा बॉर्डर की ओर से सीमापुरी इलाके में आया।

बाद में लोगों को कुचलने के बाद वह भोपुरा बॉर्डर की ओर भाग गया। जांच में पता चला कि ट्रक में जीपीएस लगा है। उसके आधार पर पुलिस की टीम आरोपी की तलाश करते हुए शामली पहुंची। शाम के समय चालक को दबोच लिया गया। दूसरी ओर घायलों में मनीष को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि प्रदीप का अभी इलाज जारी है।

फुटपाथ की नींद, खतरा जान तक जाने का…
बेशक सीमापुरी इलाके में बीते बुधवार को फुटपाथ पर सो रहे चार लोगों की मौत ट्रक की चपेट में आने से हो गई, लेकिन राजधानी में सड़कों किनारे कई ऐसे प्वाइंट हैं, जहां फुटपाथ पर रात गुजारना आम है।

खासतौर से उन इलाकों में, जहां सड़कों किनारे झुग्गी बस्तियां हैं। यहां फर्क इससे नहीं पड़ता कि फुटपाथ ऊंचा है या सड़क के बराबर। सड़क पर तेज भागते वाहनों के असंतुलित होने का डर भी नहीं। जान हथेली पर लेकर यह फुटपाथ पर अपना बिस्तर लगा लेते हैं। कई जगहों पर तो दिन में भी लोग सोते हुए मिल जाते हैं। ऐसे ही दो प्वाइंट, लक्ष्मी नगर और मंडी हाउस की यह तस्वीरें हैं। एक दिन की और दूसरी रात की हे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here