Home up Ghaziabad: साहिबाबाद थाने में खड़ी गाड़ियों में लगी भीषण आग, कई वाहन...

Ghaziabad: साहिबाबाद थाने में खड़ी गाड़ियों में लगी भीषण आग, कई वाहन जलकर हुए राख

30
0

साहिबाबाद थाने में विभिन्न मुकदमों के 500 से अधिक जब्त और सड़क दुर्घटना में क्षतिग्रस्त वाहनों में बुधवार रात करीब 12:45 बजे भीषण आग लग गई। आग की लपटें तेजी से फैलते हुए श्याम पार्क मेट्रो स्टेशन की लिफ्ट तक पहुंच गई। गनीमत रही कि मेट्रो स्टेशन की लिफ्ट में कोई यात्री मौजूद नहीं था। वरना धुएं से दम घुटने पर बड़ा हादसा भी हो सकता था।अग्निशमन की कई गाड़ियों की मदद से दमकल कर्मियों ने आग बुझाने का काम शुरू किया।

साहिबाबाद थाने में मुख्य गेट के बाएं तरफ पार्किंग एरिया में अलग-अलग मामलों के वाहन खड़े हैं। पुलिस ने जब्त वाहनों की अधिक संख्या होने की वजह से चार पहिया वाहनों को एक दूसरे के ऊपर रखवाया हुआ है जबकि दो पहिया वाहन अधिक पुराने होने की वजह से गल चुके हैं। बुधवार रात करीब 12:45 इन वाहनों में अचानक धुंए के साथ आग की लपटें उठने लगीं।

सभी थाना प्रभारी और अन्य पुलिसकर्मी तुरंत आग बुझाने के लिए पार्किंग एरिया की तरफ दौड़े और पानी से आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग की लपटें तेरी से पेड़ पौधे और श्याम पार्क मेट्रो स्टेशन की लिफ्ट के पास पहुंचने लगीं। साहिबाबाद फायर स्टेशन से दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के साथ आग बुझाने का काम शुरू कर दिया।

फायर स्टेशन के अफसर सत्येंद्र कुमार ने बताया कि आग तेजी से फैलने पर दमकल कर्मियों को परेशानी हुई लेकिन उन्होंने खतरा उठाते हुए पार्किंग एरिया के बीच जाकर करीब 45 घंटे में आग बुझा दी। इस दौरान वैशाली स्टेशन से भी दो फायर टेंडर मंगाए गए। साहिबाबाद थाना प्रभारी सचिन मलिक ने बताया कि किसी राहगीर ने बीड़ी या कोई ज्वलंत चीज वाहनों के पास डाल दी होगी जिससे 15 से 20 वाहन जल गए। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।
जीटी रोड पर रोका गया यातायात

साहिबाबाद थाना पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से जीटी रोड पर चल रहे यातायात को कुछ देर के लिए रोक दिया। इससे कई वाहन चालक दूसरी रास्ते से निकले। हालांकि रात में वाहनों का कम दबाव होने की वजह से जाम की स्थिति नहीं बनी।
आग लगने की घटना की जांच करेगी पुलिस

थाने के अंदर वाहनों में आग लगने की घटना का साहिबाबाद पुलिस जांच करेगी। इसके लिए मेट्रो स्टेशन और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को चेक किया जाएगा। थाना प्रभारी का कहना है कि यदि किसी ने जानबूझकर आने में खड़े वाहनों को नुकसान पहुंचाने के लिए आग लगाई है तो उसकी सीसीटीवी फुटेज से पहचान कर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं की जा सकती है। फिलहाल मामले की जांच के बाद कार्रवाई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here