Home Delhi NCR चांदनी चौक के भगीरथ पैलेस में लगी भीषड़ आग, और फिर…

चांदनी चौक के भगीरथ पैलेस में लगी भीषड़ आग, और फिर…

44
0

दिल्ली के चांदनी चौक के पास इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार में कल रात भीषण आग लगने की खबर सामने आई है। आग दिल्ली के भगीरथ पैलेस मार्केट में लगी। चांदनी चौक का भगीरथ पैलेस इलेक्ट्रॉनिक्स का सबसे बड़ा मार्केट कहा जा रहा है। आग की ख़बर लगते ही मौके पर 40 से अधिक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गईं, लेकिन इलेक्ट्रॉनिक्स सामान होने के कारण से आग तेजी से बढ़ रही है। आग इतनी भयानक स्तर पर लगी थी कि 40 से अधिक फायर दमकल की गाड़ियां होने के बावजूद भी बुझाने में कड़ी मश्क्कत करना पड़ गया है। चांदनी चौक के भगीरथ पैलेस मार्केट में लगी आग कल रात से आज सुबह तक धधक रही है।

कल रात से आग बुझाने की कोशिश में दमकल: कहा जा रहा है कि इस आग में चांदनी चौक के पास भगीरथ पैलेस मार्केट की तकरीबन 30 से 40 दुकानें जलकर खाक हो चुकी है। जिसके साथ साथ दो इमारतों को भी बहुत हानि पहुंच चुकी है। संकरी गलियां होने की वजह से दमकल की गाड़ियों को अंदर जाने में परेशानी होने लगी है। तकरीबन रातभर की मशक्कत के उपरांत भी आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया गया है। जिसमे अब तक करोड़ों का नुकसान हो चुका है। वहीं आग की ख़बर पाकर घटनास्थल चांदनी चौक से भाजपा सांसद डॉ हर्षवर्धन भी पहुंचे। उन्होंने घटना का मुआयना किया और फायर ब्रिगेड की टीम को जल्द से जल्द आग पर काबू पाने के निर्देश भी दिए जा रहे है।

दुकानदारों ने की केजरीवाल सरकार के खिलाफ नारेबाजी: लोगों का इल्जाम है कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने चांदनी चौक क्षेत्र की मेन सड़क का तो सौंदर्यीकरण करवा चुके है, लेकिन सड़क किनारे दुकानों और गलियों में कुछ नहीं किया। अंदर तारों का जाल वैसे ही फैला है, संकरी गलियां वैसी ही हैं, जहां कोई गाड़ी नहीं जा पाएगी। आग लगने की स्थिति में पानी का इंतजाम नहीं है और कल जब भगीरथ पैलेस में आग लगी तो स्थानीय दुकानदारों का गुस्सा भड़क उठा और वो केजरीवाल सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लग गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here