Home Delhi Delhi Police ने अपने 72 कानूनी सलाहकारों को दिया सेवा विस्तार, काम...

Delhi Police ने अपने 72 कानूनी सलाहकारों को दिया सेवा विस्तार, काम से प्रभावित हैं अफसर

84
0

दिल्ली पुलिस ने अपने मामलों का अदालत में मजबूती से पक्ष रखने वाले 72 कानूनी सलाहकारों को सेवा विस्तार दे दिया है। उन्हें 31 दिसंबर, 2023 तक का एक्सटेंशन दिया गया है। इन सभी कानूनी सलाहकारों को पिछले साल आईपीएस ऑफिसर भीष्म सिंह ने नियुक्त किया था। यह सभी 72 कानूनी सलाहकार मूल रूप से अधिवक्ता हैं जो दिल्ली पुलिस की कानूनी सेल के साथ मिलकर काम करते हैं।

दिल्ली पुलिस के कानूनी सलाहकारों के एक्सटेशन की जानकारी को लीगल सेल के डीसीपी हरीश ने समाचार एजेंसी आईएएनएस से बातचीत के दौरान पुष्टि की है। जानकारी के अनुसार पिछले सभी लीगल सलाहकारों को आईपीएस भीष्म सिंह ने फॉरेंसिक टीम के साथ मिलकर नियुक्त किया था, लेकिन अब वह हरीश एचपी के मार्गदर्शन में काम कर रहे हैं।

टेस्टिंग के लिए हुआ था सभी का चयन
सूत्रों की मानें तो इन सभी कानूनी सलाहकारों को पहले टेस्टिंग के लिए रखा गया था, लेकिन बाद में नतीजे अच्छे आए तो पूरा पुलिस महकमा हैरान रह गया, क्योंकि इन्होंने पुलिस की फाइल से कानूनी गलतियां निकालने में काफी अहम भूमिका निभाई है जो पुलिस के काम को और मजबूत किया है। मामले के आधार पर करतें हैं भुगतान सूत्रों ने आगे बताया कि औपचारिक कानूनी सलाह के लिए हम वकीलों को दो हजार रुएये देते हैं और चार्जशीट के मामले में उन्हें राय के लिए दस हजार रुपये का भुगतान करते हैं।

बढ़ सकती है कानूनी सलाहकारों की संख्या
वहीं, हाल ही में दिल्ली में हुए कंझावला सनसनीखेज मामले में, जहां एक 20 वर्षीय युवती की दर्दनाक मौत हो गई थी। इस मामले में कानूनी सलाह के लिए अन्य विशेषज्ञों की भी राय ली गई है। जिन्होंने दिल्ली पुलिस को मामले में मजबूत बनाया है और इसीलिए आने वाले दिनों में पुलिस कानूनी सलाहकारों की संख्या को और बढ़ा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here