Home Crime ऑनलाइन शॉपिंग के चलते साइबर ठगों ने किया सवा तीन लाख रुपये...

ऑनलाइन शॉपिंग के चलते साइबर ठगों ने किया सवा तीन लाख रुपये पर हाथ साफ

67
0

अमेजॉन से गमले के लिए स्टैंड बदलने का प्रयास एक व्यक्ति को सवा तीन लाख रुपये की चपत लगा गया। व्यक्ति ने स्टैंड बदलवाने के लिए गूगल से अमेजॉन (Amazon) का नंबर निकालकर कॉल की थी। दूसरी तरफ, एक लिंक भेजकर उसमें साइबर ठगों ने क्रेडिट कार्ड की जानकारी ले ली और उसके कार्ड से डिजिटल गोल्ड क्वाइन की खरीददारी कर दी। पीड़ित ने सूरजपुर कोतवाली में मामला दर्ज कराया है।

जीटा-1 स्थित एवीजे हाइट्स निवासी हरिमूर्ति यादव एक कंपनी में कर्मी हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने अमेजॉन से गमलों के स्टैंड मंगाए थे। स्टैंड पसंद न आने पर उन्होंने 8 दिसंबर को अमेजॉन का कस्टमर केयर नंबर मिलाया लेकिन व्यस्त होने के चलते उन्होंने गूगल पर दोबारा से नंबर तलाश किए। एक नए मोबाइल नंबर पर उन्होंने कॉल की तो उन्हें पलट कर एक अलग नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने उनसे पैसे वापस करने के लिए क्रेडिट कार्ड की जानकारी ले ली। इसके बाद उनका मोबाइल भी हैंग हो गया।

कुछ देर में मैसेज आया कि उनके क्रेडिट कार्ड से 3,36,997 रुपये की डिजिटल गोल्ड क्वाइन की खरीदारी कर ली गई है। हरी को जब इस बात का अहसास हुआ तो उसने सूरजपुर कोतवाली में 8 दिसंबर को मामला दर्ज कराया।

कई दिन बीतने के बाद भी मामले का खुलासा न होने पर वह नॉलेज पार्क स्थित डीसीपी कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं। हरिमूर्ति का कहना है कि एक तरफ क्रेडिट कार्ड वाले उनसे पैसों की वसूली करने के लिए दबाव डाल रहे हैं तो दूसरी ओर वह मामले का खुलासा न होने को लेकर परेशान हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here