Home Crime delhi crime: मोबाइल लूटने के विरोध पर युवक को चाकू से गोदा

delhi crime: मोबाइल लूटने के विरोध पर युवक को चाकू से गोदा

91
0

दक्षिण दिल्ली के भाटी माइंस में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। मोबाइल लूटने का विरोध करने पर 15 साल के दो नाबालिगों ने एक युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। आरोपियों ने पहले युवक का गला रेता और फिर चाकू से 15 से ज्यादा वार कर दिए।

दक्षिण जिला डीसीपी चंदन चौधरी के अनुसार, कालू राम चौक, संजय कॉलोनी निवासी हर्ष (18) की हत्या के आरोप में मामला दर्ज कर दोनों नाबालिगों को रविवार को हिरासत में लेकर वारदात में इस्तेमाल चाकू बरामद कर लिया गया है। शनिवार दोपहर करीब 2:23 बजे राधाकृष्ण मंदिर के पास, टेलीफोन मोहल्ले में हर्ष का शव पड़े होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के एम्स में भेजा है।

हर्ष के गले, पीठ, हाथ व अन्य जगहों पर चाकू के घाव के निशान हैं। हत्या का मामला दर्जकर मैदान गढ़ी थाने की पुलिस टीम ने जांच शुरू की। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली है। इसमें युवक के साथ आखिरी बार दो नाबालिग दिखाई दिए। इसके बाद पुलिस ने मैदानगढ़ी निवासी दो नाबालिगों को पकड़ा तो उन्होंने हत्या की बात स्वीकार कर ली। आरोपियों की निशानदेही हर्ष का मोबाइल, सिम कार्ड व आरोपियों के खून से सने कपड़े बरामद किए गए हैं। आरोपियों ने बताया कि हर्ष ताश खेल रहा था। जब वे उसका मोबाइल लूटने लग तो हर्ष के साथी फरार हो गए। हर्ष ने लूट का विरोध किया तो उन्होंने चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए।

कूड़ा फेंकने के विवाद में छात्र पर रेजर से हमला
न्यू अशोक नगर इलाके में रविवार सुबह घर के बाहर कूड़ा फेंकने को लेकर हुए विवाद में एक शख्स ने 11वीं के छात्र पर रेजर से हमला कर उसे घायल कर दिया। घटना को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गया। घायल छात्र को पास के अस्पताल में ले जाया गया। जहां से उसे जीटीबी अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने हत्या का प्रयास का मामला दर्ज आरोपी को नोएडा से गिरफ्तार कर लिया। घायल छात्र की पहचान नितेश (19) के रूप में हुई है। वह अपने परिवार के साथ दल्लूपुरा इलाके में रहता है।

रविवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि एक युवक को घायल अवस्था में लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल पहुंची पुलिस को छात्र के भाई रूपेश ने बताया कि उसके पड़ोसी कृष्णा ने उसके भाई पर शेविंग रेजर से हमला किया है।

शकरपुर में पहले खाना लेने के विवाद में दो युवकों को चाकू मारे
शकरपुर में पहले खाना लेने के विवाद में हमलावरों ने दो युवकों पर चाकू से कई वार कर बुरी तरह घायल कर दिया। नौ वार करने से एक युवक की हालत गंभीर है। पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है।

विपिन ने पुलिस को बताया कि वह स्कूल ब्लॉक में रहकर पानी सप्लाई करता है। शुक्रवार रात करीब 10:30 बजे दोस्त रवि उसके घर आया। दोनों ने घर में शराब पी। इस दौरान रवि के परिचित पिंटू का फोन आया और उसने दोनों को बीकानेर स्वीट्स के पास बुलाया। दोनों स्कूटी से बीकानेर स्वीट्स के पास पहुंचे। इसके बाद तीनों स्कूटी से शकरपुर स्थित ओम इटिंग प्वाइंट के पास पहुंचे। वहां पहले से तीन युवक मौजूद थे। सिगरेट पीने के दौरान रवि ने फोन से ओम इटिंग प्वाइंट वाले को खाने पैक करने के लिए कह दिया। कुछ देर तीनों खाना लेने के लिए वहां पहुंचे। इस दौरान दुकान पर पहले से मौजूद युवकों में से एक वहां पहुंचा और पहले खाना देने के लिए कहने लगा।

रवि ने कहा कि उसने पहले आर्डर दिया है। इस बात पर उसकी युवक से कहासुनी हो गई। युवक ने रवि को थप्पड़ मार दिया। उसके बाद दोनों में हाथापाई करने लगे। पिंटू और विपिन बीचबचाव करने वहां पहुंचे तो अन्य युवक भी मारपीट पर उतारू हो गए। विपिन स्कूटी की ओर जाने लगा, जबकि पिंटू वहां से निकल गया। इसी दौरान एक युवक ने विपिन को पकड़ लिया और उसके सीने पर चाकू से दो वार कर दिए। विपिन वहां से भागा और अपनी जान बचाई। कुछ देर बाद रवि ने विपिन को फोन कर बताया कि हमलावरों ने उस पर भी चाकू से वार किए हैंं। उसने उसे विकास मार्ग बस स्टैंड पर आने के लिए कहा। विपिन ने पत्नी को फोन कर घटना को लेकर जानकारी दी। विपिन पत्नी के साथ ऑटो से लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में भर्ती हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here