5 नींद की गोली भी फेल है, इस चीज के आगे जानिए क्या है

प्रतीक चित्र

वर्तमान समय में अनिद्रा एक ऐसा रोग है जिसके साथ पीड़ित लोगों की संख्या लाखों में है। क्योंकि व्यस्त जीवन शैली और भागदौड़ भरी जिंदगी की वजह से लोग तनाव, थकान, चिड़चिड़ापन, चिंता से ग्रेट रहते हैं जिनकी वजह से रात में सोते समय उन्हें ठीक से नींद नहीं आती।

इसके साथ ही देर रात तक मोबाइल, कंप्यूटर के उपयोग की वजह से नींद नहीं आती है। आज के इस आर्टिकल में मस्त नींद आने के कुछ जबरदस्त नुस्खे बताए जा रहे हैं इसके आगे 5 नींद की गोलियां भी फेल है।

1. अनिद्रा को दूर करने के लिए 2 चम्मच सौंफ 1 गिलास पानी में उबालें जब पानी की मात्रा आधा हो जाए तब सौंफ के पानी को गुनगुने दूध में मिक्स कर सोने से पहले सेवन कीजिए

2. नींद नहीं आने की समस्या को दूर करने के लिए 1 चम्मच त्रिफला चूर्ण को आधा गिलास हल्के गर्म पानी में मिलाकर पीजिए नींद अच्छी आगी

3. रात में सोने से पहले एक केला के सेवन से नींद अच्छी आती है। क्योंकि केला में पाया जाने वाला मैग्नीशियम और पोटेशियम अनिद्रा की समस्या को दूर करता है।

4. गुलाब की पंखुड़ी, भांग और मिश्री भी अनिद्रा रोग को दूर करने में लाभदायक है। इसके लिए 4 गुलाब की पंखुड़ी में 1 चम्मच भांग के बीज और 1 मिश्री मिलाकर एक मिक्सर तैयार करें। इस चूर्ण को रात में सोने से पहले एक गिलास गुनगुने दूध के साथ पीए 2 मिनट के अंदर नींद आगीगी।

ताजा खबरों की जानकारी के लिए सब्सक्राइब करें

youtube चैनल asalnews को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं!

youtube चैनल ann news को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं!

youtube चैनल असल आस्था को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं!

आप किसी भी राज्य से हमें खबरें भेज सकते हैं खबरें भेजने के लिए हमारी ईमेल ID mail@asalnews.com पर खबरें मेल करें!

आप किसी भी राज्य से असल न्यूज़ के साथ काम करना चाहते हैं तो अपना CV हमारी ईमेल ID mail@asalnews.com  मेल करें!

आधार कार्ड की कॉपी ,पैन कार्ड की कॉपी, हमें मेल करें ज्यादा जानकारी के लिए हमारे मोबाइल नंबर:- 9891862889,9811498341 पर संपर्क करें!

COMMENTS

%d bloggers like this: