संत निरंकारी मिशन की 5वीं गुरु माता सविंदर हरदेव सिंह हुई पंचतत्व में लीन, श्रद्धालु हुए गमगीन, बुधवार को होगा अंतिम संस्कार।

असल न्यूज़ : (प्रभाकर राणासन) 1929 में बाबा बूटा सिंह जी महाराज ने संत निरंकारी मिशन की स्थापना की थी। और माता सविंदर हरदेव सिंह जी निरंकारी मिशन की 5वीं मुख्य गुरु थी। जिन्होंने महाराज हरदेव जी महाराज की मई 2016 में देहावसान के बाद निरंकारी मिशन की गद्दी संभाली थी। और करीब 2 साल से ज्यादा तक वो मिशन की मुख्या रहीं। लेकिन बढ़ती उम्र और अपना स्वास्थ्य खराब होने की वजह से उन्होंने अपनी तीन बेटियों में से सबसे छोटी बेटी सुदीक्षा को बीते महीने की 17 जुलाई को मिशन की गद्दी सौंप दी थी।

और उसके बाद से ही उनका स्वास्थ्य दिन प्रति दिन और बिगड़ता जा रहा था और आखिरकार बीते कल रविवार की शाम को अपनी देह त्याग दी और इस निराकार में समा गई। उन्होंने गुरु पद पर रहते हुए बड़ी ही बखूबी से मिशन को आगे बढ़ाया और अपनी आखिरी सांस तक वो मिशन के उद्देश्य के लिए पूरी तत्परता से लगी रही।

गुरु माता सविंदर हरदेव सिंह जी के स्वागवास के बाद से उनके सभी अनुयायियों में गम का माहौल है। और सभी अपनी गुरु माँ को अपनी नम आँखों से भावभीन श्रदांजलि अर्पित कर रहे हैं। आपको बता दें कि उनके पार्थिव शरीर को समस्त संगत के दर्शन हेतु रविवार शाम से ही निरंकारी ग्रांउड़ न.8 में रखा गया। जहाँ सोमवार, मंगलवार दो दिन लगातार उनके पार्थिव शरीर को रखा जाएगा ताकि देश विदेश से उनके अनुयायी आकर उनके अंतिम दर्शन पा सकें।

उसके बाद आने वाले बुधवार की सुबह 9 बजे इनकी शव यात्रा निरंकारी ग्राउंड से निगम बोध घाट तक निकली जाएगी और करीब दोपहर 12 बजे उन्हें मुखाग्नि देकर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। मिशन के लोगो को उम्मीद है कि बाबा हरदेव सिंह जी की शव यात्रा जैसा ही जनसैलाब गुरु माता की यात्रा में भी उमड़ेगा और लाखों की सांख्य में श्रद्धालु शामिल होंगे।

youtube चैनल asalnews को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं

youtube चैनल ann news को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं

youtube चैनल असल आस्था को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं

आप किसी भी राज्य से हमें खबरें भेज सकते हैं खबरें भेजने के लिए हमारी ईमेल ID mail@asalnews.com पर खबरें मेल करें

आप किसी भी राज्य से असल न्यूज़ के साथ काम करना चाहते हैं तो अपना CV हमारी ईमेल ID mail@asalnews.com  मेल करें

आधार कार्ड की कॉपी ,पैन कार्ड की कॉपी, हमें मेल करें अधिक जानकारी के लिए हमारे मोबाइल नंबर:- 9891862889,9811498341 पर संपर्क करें

COMMENTS

%d bloggers like this: