बरवाला खेदड प्लाट में बायलर की किलीकर गिरने से 6 मजदूर घायल

हरियाणा।।(प्रवीण कुमार )हिसार के बरवाला के खेदड प्लांट में बायलर किलीकर गिरने से 6 मजदूर गंभीर रुप से घायल हो गए घायलों को हिसार के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। इनमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।  घायलों में मजदूरों छोटे लाल, अमित, जगदीप, विक्रम, सत्यवीर,मनोज का निजी अस्पताल में चल रहा है। बताया है बरवाला स्थित राजीव गंाधी थर्मल प्लाट में किलीकर गिर गया।
किलीकर में काफी मात्रा में गर्म राख और कोयले के कण थे। ये मजदूरों के ऊपर गिर गए। किलीकर की राख गिरने से 6 मजदूर गंभीर रुप से घायल गए। घायलों को उपचार के लिए हिसार के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है जिसमें चार मजदूरों की हालत स्थिर है जबकि दो हालत गंभीर बताई जा रही है। पावर प्लाट के अन्य कर्मचारी घायल मजदूरों से मिलने के लिए हिसार के निजी अस्पताल में पहुचे। पुलिस ने भी घटना की जांच शुरु कर दी है। कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि खेदड प्लाट में कच्चे कर्मचारियों के साथ शोषण किया जा रहा है। प्लाट में कार्य कर रहे कर्मचारी संदीप व अनूप ने बताया कि खेदड प्लाट रात को बंद हो गया था और आज जल्दी कार्य शुरु करने के लिए मजदूरों को एक सैक्शन में भेज दिया।
इसी दौरान किलीकर गिरने से छह मजदूर घायल हो गए। उन्होंने बताया कि प्लाट में मैडिकल की कोई सुविधा नही है और न ही कर्मचारियों के एक्युक्मैंट दिए गए है। उन्होंने बताया कि छह मजदूर झुलसे है जिनका हिसार में ईलाज चल रहा है। कर्मचारियों नेबताया कि खेदड प्लांट में मजदूरों व कच्चे कर्मचारियों के साथ शोषण किया है कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए यहा कोई इतजाम नही है।
​बरवाला खेदड की हादसे की सूचना पाकर हिसार अस्पताल में पहुंचे एक्शीयन मनोज यादव ने बताया कि किलीकर गिरने से छह मजदूर घायल हुए है उनका हिसार के निजी अस्पताल में ईलाज चल रहा है उन्होने कहा कि इस मामले में अभी तक किसी लापरवाही नजर नही आ रही है।
बाइट-मनोज यादव, इक्शीयन अधिकारी

COMMENTS

%d bloggers like this: