मुकुंदपुर में मिला 6 महीने का भ्रूण, पुलिस कर रही पूछताछ !

 पुलिस ने भ्रूण को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी

नई दिल्ली ।। उत्तरी दिल्ली के मुकुंदपुर में छह महीने का भ्रूण मिलने से क्षेत्र के लोग हैरान रह गये। तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई, पुलिस ने भ्रूण को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। भ्रूण छह महीने का बताया जाता है जोकि लड़के का है। जानकारी के मुताबिक शाम के वक्त लोगों ने एक खाली पड़े प्लाट में भ्रूण को देखा था।

कुंवारी युवती का हो सकता है भ्रूण

शुरुआती जांच में यह साफ नहीं हो सका कि भ्रूण कौन प्लाट में फेंककर गया है। लेकिन लड़के का भ्रूण होने की वजह से आशंका जताई जा रही है कि संभवत यह किसी कुंवारी युवती का है। जिसने लोकलाज व परिवार के डर से उसे अबॉर्शन के बाद इस तरह फिंकवा दिया।

आरोपी तलाशने में आती है मुश्किल

इस तरह के मामले में पुलिस के सामने बड़ी चुनौती आरोपी को तलाशने की होती है। क्योंकि भ्रूण की कोई पहचान नहीं होती। ऐसे में उसके माता-पिता कौन हैं यह जाना पाना थोड़ा मुश्किल होता है। पुलिस के पास आरोपियों तक पहुंचने का एक मात्र जरिया चश्मदीद या फिर इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरा होते हैं। जिनकी बिनाह पर आरोपियों की पहचान की जा सकती है।

छह महीने के भ्रूण से आशंका है कि युवती ने अबॉर्शन कराया होगा इसी के बाद भ्रूण को फेंका गया। इस तरह के मामलों में अक्सर कई छोटे नर्सिंग होम की भूमिका सामने आती है। जो पैसों के लालच में अनैतिक कार्य करने से पीछे नहीं हटते। इस मामले में देखना होगा कि पुलिस कब तक आरोपियों को गिरफ्तार करती है और उन्हें इस गुनाह की सख्त सजा दिलाती है।

COMMENTS

%d bloggers like this: