2 शिक्षकों की छेड़खानी से तंग आकर, 9वीं की छात्रा ने की खुदकुशी.!

जांच अधिकारी को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित..

असल न्यूज़ : दिल्ली से सटे नोएडा में परेशान होकर खुदकुशी करने वाली छात्रा के परिजनों ने दो अध्यापकों और स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. परिजनों का कहना है कि स्कूल के दो मेल टीचर उनकी बेटी के साथ गलत नियत से छेड़छाड़ करते थे. उसे फेल करने की धमकी देते थे. इसी के चलते उनकी बेटी ने आत्महत्या की है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

नोएडा पुलिस को हालांकि छात्रा के शव के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला था. 9वीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा अपने परिवार के साथ नोएडा के सेक्टर-52 जीबी में रहती थी. वह एलकॉन पब्लिक स्कूल में पढ़ती थी. मृतका के माता पिता ने आजतक से बात करते हुए बताया कि उनकी बेटी नौवीं क्लास में एक बार फेल हो चुकी थी.

परिजनों का आरोप है कि स्कूल के दो मेल टीचर उनकी बेटी का फिजिकल हैरेसमेंट करते थे. जिसकी वजह से वह परेशान थी. इन दोनों अध्यापकों ने उनकी बेटी को दो सब्जेक्ट में फेल कर दिया था. जिससे वह तनाव में थी और छात्रा ने अपने पिता से कहा था कि वे दोनों टीचर उसे पास नहीं होने देंगे.

मृतक छात्रा के पिता ने बताया कि उनकी बेटी शिकायत करती थी कि उसके स्कूल में कुछ सही नहीं चल रहा है. स्कूल के दो टीचर उसे घूरते हैं और जब तब उसे छूते हैं. उन दोनों से उसे डर लगता है. वे शिकायत करने पर उसे फेल करने की धमकी देते हैं.

16 मार्च को आए परीक्षा परिणाम में उन दोनों अध्यापकों ने छात्रा को दो सब्जेक्ट में फेल कर दिया. इसी के चलते छात्रा ने मंगलवार को उस वक्त रेलिंग से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, जब वह घर में अकेली थी. पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था.

उधर, नोएडा पुलिस ने इस मामले के पहले जांच अधिकारी को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया है. उसने शिकायत दर्ज करते हुए उसमें छेड़छाड़ के आरोप को शामिल नहीं किया था. अब मामले की जांच दूसरे अधिकारी को सौंपी गई है.

COMMENTS

%d bloggers like this: