ट्रक और दर्शनार्थियों से भरी ट्रैक्टर में जबरदस्त टक्कर, 10 की मौत, आधा दर्जन से अधिक घायल

ट्रक और दर्शनार्थियों से भरी ट्रैक्टर में जबरदस्त टक्कर, 10 की मौत, आधा दर्जन से अधिक घायल

मिर्जापुर : मड़िहान थाना अंतर्गत गढ़वा गांव के पटेल मौजा निवासी गोपाल पटेल का परिवार अपने सगे-संबंधियों के साथ सोमवार को सुबह ट्रैक्टर ट्राली से होकर चुनार अदलपुरा शीतला माता मंदिर अपने बेटे का मुंडन कराने के लिए जा रहा था। प्रातः पांच बजे मड़िहान सोनभद्र मार्ग पर तिसुही मोड़ के पास ट्रैक्टर पहुँचा ही था कि सोनभद्र से बासमती धान लादकर कैमरी रामपुर के लिए जा रही ट्रक से जोरदार टक्कर हो गयी। ट्रक की टक्कर से ट्रैक्टर के परखच्चे उड़ गए और ट्राली में सवार दर्शनार्थी मानो हवा में उड़कर जमीन पर छिटककर गिर पड़े। ट्रैक्टर चालक समेत पांच लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। कुछ अस्पताल पहुँचते पहुँचते दम तोड़ दिए।

उधर असंतुलित होकर ट्रक सड़क किनारे पेड़ से टकराकर पलट गई। जिसमे ट्रक के खलासी का घटनास्थल पर ही मौत हो गई और चालक घायल हो गया। घटना के बाद सड़क पर कोहराम मच गया। बूढ़े बच्चे महिलाओं के करुणक्रंदन से सहायता के लिए उपस्थित लोगों की आखो में आंसू छलक पड़े। सभी के मुँह एक ही बात निकल रही थी कि क्या हो गया। मृतक अवस्था में पड़े, घायल, असहाय पीड़ा से कराह रहे थे। ग्रामीणों की सूचना पर पहुँचे मड़िहान थानाध्यक्ष के०के०सिंह तत्काल गंभीर रूप से घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजवाया। ट्रक ट्राली के बीच फंसे लोगों को काफी मशक्कत के बाद निकलवाया गया। दर्दनाक हादसे की सूचना क्षेत्र में आग की तरह फैल गयी।

मृतक व घायलों के परिजन जो जिस अवस्था मे था उसी तरह भागकर घटना स्थल पर पहुँच गये। हादसा देखकर कार्यवाई व मुआवजे की मांग को लेकर परिजनों में उबाल आ गया। आक्रोशित परिजनों ने मिर्ज़ापुर सोनभद्र राजकीय राजमार्ग पर तिसुही गांव के सामने ढोंका पत्थर लगाकर बैठ गए। थोड़ी ही देर में दोनों तरफ से वाहनों का ताँता लग गया। दर्दनाक हादसा व जाम की सूचना मिलते ही जिले से डीएम एसपी व भरी संख्या में पुलिस फोर्स भी पहुँच गयी।कुछ ही देर बाद पहुँचे क्षेत्रीय विधायक रमाशंकर सिंह पटेल व राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने हादसे से पीड़ित परिवारीजनो को ढांढस दिलाया और सहायता हेतु आश्वासन दिया।जाम खुलने के दो घंटे बाद वाहनों का आवागमन शुरू हो सका। पुलिस ने मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया।

मृतकों में, अखिलेश 16 वर्ष पुत्र राधेश्याम, गुड़िया 14 वर्ष पुत्री राधेश्याम, अनीता 28 पत्नी छुन्ना लाल निवासी इमली पोखर, श्याममुरारी यादव 13 वर्ष पुत्र लल्लन यादव, मंजू देवी 30 वर्ष पति रामपूजन, कलुई 60 पत्नी जवाहिर, मुन्नी देवी 50 पत्नी चमरू, नेहा 14 पुत्री राधेश्याम, ट्रक खलासी यूनुस खान 23 पुत्र शहीद खान निवासी गजरैल सैत मुरादाबाद, ड्राइवर मुहम्द उमर 25 पुत्र नुसुब हुसैन निवासी अब्दुलपुर थाना कुंदरकी तहसील बिलारी मुरादाबाद।

COMMENTS

%d bloggers like this: