Aaj Ka Rashifal In Hindi,Today Rashifal In Hindi,Daily (Horoscope)

राशिफल: 21 दिसंबर, गुरुवार 2017

                       राशिफल: 21 दिसंबर, गुरुवार 2017

 

  मेष :

 कोई ऐसी घटना भी होने के योग हैं, जो आपके भरोसे को कम कर सकती है। कोई आसपास वाला ही आपका भरोसा तोड़ सकता है। अपने लोगों पर आप भड़क सकते हैं। ज्यादातर समस्याएं  निपटाने में आप सफल हो सकते हैं।  कोई बड़ा निवेश किया हुआ है, तो आपको उससे फायदा भी हो सकता है। पैसा निवेश करने के मामले में लोगों से मिलें, बात करें और कोई अवसर न जाने दें।

 

  वृष :

अचानक होने वाली कुछ घटनाएं आपको परेशान कर सकती है। लेन-देन को लेकर सावधान रहना होगा। आज आप कुछ मामलों को लेकर बेचैन हो सकते हैं। मन में चल रही कोई पुरानी बात आपको बार-बार टेंशन दे सकती है। कोई अनजाना डर भी आपको परेशान कर सकता है।बहुत धैर्य और नियमितता के साथ आपने जो मेहनत की थी, उसका नतीजा आपके ही फेवर में होगा। पुराने दोस्तों से बातचीत होगी या मुलाकात की संभावना है। आपकी जिम्मेदारियां पूरी हो सकती है। सोचे हुए काम पूरे हो जाएंगे।

 

  मिथुन :

काम की टेंशन से आपकी परेशानी बढ़ सकती है। नौकरी और वेतन का मामला हो या बिजनेस में किसी सौदे पर आपकी बात अटक रही है तो वो पूरी नहीं हो पाएगी। आपको शांति रखनी चाहिए। बातचीत और सौदेबाजी को कुछ समय के लिए टालने की कोशिश करें। कुछ बदलावों की शुरुआत हो सकती है। रहस्यपूर्ण मामालों  की ओर आपका रुझान बढ़ सकता है। अच्छा व्यवहार न केवल आपको सफल बनाएगा, बल्कि आपसे मिलने लोग भी बहुत खुश रहेंगे।

 

  कर्क :

थकावट महसूस हो सकती है। आप आज किसी खास मामले पर ज्यादा भावुक न हों। मन में वैचारिक उथल-पुथल भी हो सकती है। आज आप कभी कुछ सोचेंगे और कभी कुछ। आसपास के कुछ लोगों पर भरोसा नहीं कर पाएंगे। कोई अनजाना डर भी हो सकता है। अच्छे मौके आपको मिल सकते हैं। नई प्लानिंग और अवसरों को लेकर कोई बड़ा फैसला भी आप कर सकते हैं। नौकरी में नया पद या नए काम का ऑफर मिल सकता है। बड़ी रुकावटें दूर हो सकती हैं।

 

 

 

सिंह :

प्रेम संबंध के कारण दाम्पत्य जीवन में परेशानी हो सकती है। बेहतर रहेगा कि पुरानी बातों को भूलकर कोई नई शुरुआत करने की दिशा में विचार और कोशिश करें। ऑफिस में भी कुछ मामलों में अधिकारियों को आपसे शिकायत हो सकती है।वित्तीय मामलों में समझदारी से काम लें। जीवनसाथी से सलाह लेंगे तो फायदा हो सकता है। पैसे कमाने की योजनाएं बनाएंगे। नौकरी में कोई बहुत अच्छा ऑफर भी मिल सकता है।

 

 कन्या :

आज आप बिना मांगे किसी को भी सलाह न दें। अपनी बात कहने में आपको परेशानी महसूस हो सकती है। अपनी वाणी पर विराम रखने की जरूरत है। आज फालतू खर्चा भी ज्यादा हो सकता है। किसी को पैसा उधार देने से पहले सोच विचार जरूर कर लें। अच्छी प्लानिंग और सोच-विचार के उपयोग से आपको बड़ा फायदा हो सकता है। सोचे हुए कुछ खास काम पूरे होने के योग बन रहे हैं।  आपको नौकरी या दिनचर्या में थोड़ा बदलाव करने के बारे में विचार करना चाहिए।

 

 

 

तुला :

 निवेश या लेन-देन में सावधानी रखें। आज सिर्फ काम की बातें करें और वह भी सावधानी से। किसी से असहमत हैं, तो साफ कहने से बचें। इससे आपकी छवि भी बिगड़ सकती है। राशि से चौथा चंद्रमा आपको परेशान कर सकता है।आज आप नए प्रयोग करेंगे। आपका कॉन्फिडेंस भी आज बढ़ सकता है। मन की आवाज सुनें। हर तरह के संबंधों में सहजता हो सकती है। लोगों के साथ आपका तालमेल रहेगा। रोमांस के अवसर भी मिल सकते हैं।

 

  वृश्चिक :

अपने या दूसरों के बारे में कुछ कड़वी बातें आपके सामने आ सकती हैं। मन की बातों को शेयर करने से पहले एक बार सोच लें। भावनात्मक उतार-चढ़ाव पर कंट्रोल करना होगा। ज्यादा भावुक होने से आप ही परेशान हो सकते हैं।चंद्रमा आज गोचर कुंडली के पराक्रम भाव में है। आज आप कोशिश करेंगे, तो अच्छी सफलता भी मिल सकती है। आप आज लगभग किसी को भी अपनी बात से सहमत कर सकते हैं।

 

  धनु  :

आज आप कुछ समस्याओं में बिजी रहेंगे। कोई आपको बहस या विवाद के लिए उकसा सकता है। किसी संवेदनशील मामले पर बहस हो सकती है। कुछ आसपास के लोग आपको परेशान कर सकते हैं।आज आप अपना काम पूरा करने के लिए हर तरीका अपना सकते हैं। बिजी होने के बावजूद दिन अच्छे से बीतेगा। पैसों के लिहाज से भी  फायदा हो सकता है। कोई नई नौकरी भी आपको मिल सकती है। 

 

 

 

  मकर :

कोई लंबा सौदा या शादी-ब्याह के प्रस्ताव पर फैसला करने से बचना होगा। दोस्तों और प्रेमीजनों का व्यवहार थोड़ा अजीब हो सकता है। आप मन से इस बात के लिए तैयार रहें कि कोई अनपेक्षित घटना भी आपके साथ हो सकती है।ऑफिस में आज आप कई मामलों में सफल हो सकते हैं। करियर से जुड़े कुछ उलझे हुए मामलाें में समाधान मिल सकता है। आप परेशान न हों। ऑफिस में आपके काम की तारीफ हो सकती है।

 

   कुंभ :

ऑफिस में गंभीर मतभेद की कोई स्थिति बन सकती है। न चाहते हुए भी फालतू खर्चा करना पड़ सकता है। बड़ा लेन-देन न करें। परिवारजनों के कारण तनाव बढ़ सकता है, इसे हावी न होने दें।आज गोचर कुंडली में चंद्रमा आपकी राशि से बारहवीं राशि में है। खुद पर भरोसा रखें। मेहनत करें। जानकारी जुटाएं। लोगों से मिलें और जरूरत पड़े तो यात्रा भी करें। आपके जीवन के कई पहलुओं में बदलाव हो सकता है।

 

  मीन :

शिक्षा से जुड़े किसी कार्यक्रम में परेशानियां आ सकती हैं। यह बाधाएं धन, समय, साधन, किसी भी रूप में हो सकती है। आज आप थोड़े परेशान भी हो सकते हैं। कोई गलतफहमी होने के भी योग बन रहे हैं। ऑफिस में कोई भी मुद्दा अचानक आपके सामने आ सकता है।ऑफिस में कोई एक्स्ट्रा जिम्मेदारी मिलने की संभावना है। आज आप नए काम शुरू करने का भी मन बना सकते हैं। दूसरों की बात ध्यान से सुनें। सकारात्मक रहें। काम ज्यादा नहीं रहेगा, फिर भी दिन तेजी से बीत सकता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

COMMENTS

%d bloggers like this: