आम आदमी पार्टी की बडी रैली रामलीला मैदान!

हरियाणा।।(प्रवीण कुमार ) आज आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्य्क्ष नविन जयहिंद ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया। 25 तारीख को होने वाली रैली का भी न्योता दिया गया। पत्र्कार्तो से बातचीत करते हुए नवीन जयहिंद ने कहा की आम आदमी पारी की 25 तारीख को होने वाली रैली बिना धनबल, बाहुबल के बिना पहली बार हो रही है। इस रैली के प्रचार को  देखते हुए सभी पार्टी बोखला गए है और सभी  दल, हुड्डा अभिमन्यु और विज  अनाप-सनाप बयानबाजी कर रहे है। सरकार ने पुरे हरियाणा में आम आदमी पार्टी के बैनर और होडिग हटवा दिए है। लेकिन फिर भी आम आदमी पार्टी के रैली ऐतिहासिक होगी ऐसी रैली न कभी किसी ने की है।
आम आदमी पार्टी की हरियाणा बचाओ रैली को फेसबुक, ट्वीटर आदि पर लाइव दिखाया जायेगा। आम आदमी पार्टी के फेसबुक पेज पर लाइव की जाएगी जिसमे करीब 33 लाख 50 हजार लोग जुड़े हुए है इसके आलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के फेसबुक पेज पर भी यह रैली लाइव दिखाई जाएगी | इसमें 72 लाख लोग जुड़े हुए है |आम आदमी पार्टी ने अन्य पार्टी के नेताओ को भी रैली को देखने का न्योता दिया है। उन्होंने हिसार जिले के एक कांग्रेसी नेता की तरफ इशारा करते हुए कहा की आम आदमी पार्टी की रैली में नेताओं का परिवार भी आम लोगो के साथ जमीन पर बैठेगा फिर चाहे वह केजरीवाल का परिवार हो या नवीन जयहिंद का परिवार हो।
प्रदेश अध्य्क्ष नवीन जयहिंद ने  बताया कि आम आदमी पार्टी  केजरीवाल जी की रैली शुद्ध शाकाहारी होगी | न किसी को पेट्रोल के पैसे दिए जांयेंगे न मोटर साईकिल दी जाएगी | लोग अपने घरो से हलवा- पूरी खा कर रैली में पहुचेंगे  |हिसार के लाल की इज्जत का सवाल है सभी हिसार वासियो को रैली का चूल्हा न्यौता आना है|नवीन जयहिंद ने कहा की रैली के प्रचार से हरियाणा के तमाम विपक्षी दल व सत्ता पक्ष बौखला चूका है जिसके चलते अनिल विज , कैप्टेन अभिमन्यु और पूर्व मुख मंत्री भूपेंदर सिंह हुड्डा आये दिन अनाप-सनाप  बयानबाजी कर रहे है वही सरकार ने एक साजिश के तहत पंचकुला, हिसार, जींद, कैथल, रोहतक आदि में हमारे बैनर – होर्डिंग भी उतराए है, पंचकुला में तो बाकयदा आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस तक दर्ज किया गया है | इसके बावजूद रैली में हरियाणा की जनता रैली में पहंच कर तमाम विरोधियों के मुहतोड़ जवाब देगी | जितने लोग अमित शाह  की रैली में आये थे उतने तो  25 मार्च  को हिसार की सडको पर होंगे |
कहा कि 25 तारीख को जो पूरे हरियाणा में प्रचार प्रसार किया गया तो सरकार ने पूरे हरियाणा में हमारे पोस्टर बैनर लगाए गए थे लेकिन और सभी पार्टियों के बैनर पोस्टर लगे रहे लेकिन आम आदमी पार्टी के दिल्ली के पोस्टर जो है उतार दिए गए थे और सरकार के द्वारा हमारे ऊपर दो जगह रोहतक और पंचकूला में FIR कर दी गई उन्होंने कहा कि हम जब दिल्ली के लिए प्रचार कर रहे हैं उसको बार-बार रोका गया हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं
25 मार्च को हिसार में होने वाली हरियाणा बचाओ रैली प्रदेश की व्यवस्था परिवरतन में अहम् भूमिका निभाएगी। रैली की सफलता के लिए प्रदेश में जनसम्पर्क अभियान के दो चरण पुरे करने के बाद आज यहाँ पत्रकारों से बातचीत में नवीन जयहिंद ने कहा की जनसम्पर्क अभियान के दौरान लोगो का भरपूर समर्थन मिला है। आप की रैली भाजपा की जींद रैली के फेल करेगी। रैली में धनबल और बाहुबल के बगैर ही लोग अपने साधनो से शामिल होंगे।नवीन जयहिंद ने कहा की रैली में आने वाले लोगो तथा शहर वासियों की सुविधा के लिए प्रत्येक स्थान पर पार्टी के वालंटियर तैनात किये जाएंगे। उन्होंने बताया की हिसार शहर के पांचों प्रवेश मार्गों पर बाहर से आने वाले लोगों की सुविधा के लिए न केवल वालंटियर तैनात किये जायेंगे बल्कि वाहनों की वीडियोग्राफी भी होगी। जयहिंद ने बताया की करीब 200 वालंटियर मंच के चारो तरफ, 200 वालंटियर डी में, 100 वालंटियर ट्रैफिक प्रबंधन में, 100 वालंटियर पार्किंग प्रबन्धन में, 200 वालंटियर पानी पिलाने की सेवा में तथा 100 मुख्य वालंटियर ओवर आल प्रबंधों को देखेंगे।
कहा की जिस तरह से बयानबाजी या दूसरी पार्टियां कर रही है क्योंकि भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जो बयान बाजी की है हम उस पर यह बताना चाहते हैं कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा को किसी प्रकार की कोई चोट नहीं लगी है सेटिंग करने के चक्कर में वह लेटे हुए हैं उनकी चोट में भी खोट है उन्होंने कहा कि उनकी जो रथ यात्रा थी उनके पहिये  होडल  में ही पड़े  हुए हैं क्योंकि वहां पर कोई भी लोग नहीं पहुंचा तो रात वहीं पर ही पड़ा हुआ है अशोक तवर साहब अपनी साइकिल को सर पर उठाए घूम रहे हैं अशोक तवर की साइकिल जो है पंचर हो चुकी है इनेलो ने जो रामलीला मैदान में रैली की थी वह सभी ने देखी थी अमित शाह की रैली भी आप लोगों ने देखी थी सभी लोगों ने देखी है वहां पर कुर्सियों की रैली थी पेट्रोल के 10 करोड रुपए बांटकर भाजपा ने रैली की थी तो आम आदमी पार्टी  दावा करती है कि और सभी हिसार वासियों से भी हम अपील करते हैं रैली और दूसरी पार्टी के नेताओं से सब से अपील करते हैं कि सभी दूसरी पार्टी के नेता इस रैली को देखने के लिए जरूर आए आम आदमी पार्टी जैसी रैली अभी तक किसी ने भी नहीं देखी होगी इस प्रकार की जो आम आदमी पार्टी की रैली होगी।
आम आदमी पार्टी  के सोशल मिडिया टीम के प्रभारी सुधीर यादव ने बताया कि हरियाणा बचाओ रैली को फेसबुक, ट्वीटर आदि पर लाइव दिखाया जायेगा। आज यहाँ पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह रैली आम आदमी पार्टी के फेसबुक पेज पर लाइव की जाएगी जिसमे करीब 33 लाख 50 हजार लोग जुड़े हुए है इसके आलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के फेसबुक पेज पर भी यह रैली लाइव दिखाई जाएगी | इसमें 72 लाख लोग जुड़े हुए है | कुलदीप कादयान ने बताया कि आम आदमी पार्टी की सोशल मिडिया टीम के 1000 वालंटियर ने हिसार  में मोर्चा सम्भाल लिया है |
आम आदमी पार्टी के वह दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने तो शराब की बोतल पर कमीशन लेते नया केजरीवाल धोखे से लाइट बंद करके चुनाव जीते हैं ना केजरीवाल खांड खाते हैं कि हरियाणा की खदान खाली कर दे उन्होंने कहा कि कैप्टन साहब ने हरियाणा का भट्ठा बैठा दिया बजट के नाम से सारे हरियाणा के अंदर मैं तो कोई सुविधा दे रखी और सारे गांव में ई ट्रेडिंग के नाम पर बकवास बाजी कर रहे हैं सरपंचों का शोषण किया जा रहा है पार्षदों का शोषण किया जा रहा है ना पंचायतों को पैसा दिया जा रहा है और नए नगर निगम को दिया जा रहा है तो किस चीज के वित्त मंत्री है जो अपनी खदानें चालू कर रखी है उनके लिए वित्त मंत्री बने हैं उन्होंने कहा कि कैप्टन  ने धोखे से जो है चुनाव जीता है उन्होंने कहा कि कैप्टन रोज रात को CM का सपना लेकर सोते हैं
प्रदेश अध्य्क्ष नवीन जयहिंद ने इनेलो पर निशाना साधते हुए कहा कि इनेलो एसवाईएल को लेकर राजनीति कर रहे हैं उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा  कह रहे हैं कि केजरीवाल एसवाईएल पर जवाब दें हम कह रहे हैं कि हुड्डा भी 10 साल तक मुख्यमंत्री था लेकिन आज तक एक गिलास भी एसवाईएल  का पानी नहीं आया। अब हरियाणा में BJP की सरकार है लेकिन अभी तक भी एसवाईएल को लेकर कुछ भी नहीं हुआ है सिर्फ इन्होंने लोगों को भड़काने का काम किया है सुप्रीम कोर्ट का जजमेंट है वह सब को मान्य होगा उन्होंने कहा कि अभय चौटाला रोड पर कस्सी  मारने का काम कर रहे थे और लोगों को एसवाईएल की खुदाई बता रहे थे। लेकिन कभी जिंदगी में अभय चौटाला ने कस्सी  भी नहीं उठाई होगी। हम चाहते हैं कि जो सुप्रीम कोर्ट का जो निर्णय है वह जल्दी से लागू होना चाहिए।
प्रदेश अध्य्क्ष नवीन जयहिंद ने कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा पर निशाना साधते हुए कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा की नजर जमीनों पर ही रहती है पिछले 100000 एकड़ जमीन किसानों की एसईजेड के नाम पर दे रखी है तो हुड्डा  प्रॉपर्टी लीडर है हुड्डा  bjp से डरकर वहां पर बैठे हैं अब BJP वालों ने उनको दो ऑप्शन दे रखे हैं कि हुड्डा या तो जेल में चले जाओ या फिर कोई न्यारी पार्टी बना लो और BJP में आ जाओगे तो BJP तो आजकल गंगा मैया की तरह है जो भी आएगा वह बिल्कुल पवित्र हो जाएगा चाहे कितनी भी FIR हो उन्होंने कहा कि हुड्डा की जिस दिन उनके साथ सेटिंग हो गई उस दिन 100 मीटर की दौड़ लगवा लेना। उसी दिन हुड्डा  खड़े हो जाएंगे। इन लोगों के पास कुछ भी नहीं रहा लोगों को सब पता चल गया है। उनके रथ के पहिए होडल  में ही पड़े हुए हैं। अब उन्होंने देखा कि लोग नहीं पहुंचे तो अब वह अपने चोट का बहाना लेकर बैठ गए हैं अब लोग सब समझ गए हैं कौन किस तरह से कैसे क्या कर रहा है।

COMMENTS

%d bloggers like this: