Abhinandan का आज भारत करेगा ‘अभिनंदन’ पूरा देश कर रहा है बेसब्री से इंतजार

पाकिस्तान से लौट रहे विंग कमांडर अभिनंदन, वाघा बॉर्डर से होगी वतन वापसी

असल न्यूज़ : Abhinandan Varthanam पाकिस्तान आर्मी की ओर से बंदी बनाए गए भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन की आज वतन वापसी हो रही है। भारत के आक्रामक रुख के बाद पाकिस्तान ने यह फैसला लिया है। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को संसद में विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई का एलान किया। वहीं, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मोहम्मद कुरैशी ने भारत से एक बार फिर सबूत मांगा है। उनका कहना है कि अगर भारत ठोस सबूत देता है तो हम बेहद बीमार मसूद अजहर को गिरफ्तार करेंगे। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि ये पायलट प्रोजेक्‍ट था।

  • अभिनंदन को स्‍वदेश पहुंचे में होगी 6 घंटे देरी
    अब उनकी स्वदेश वापसी करीब 6 घंटे की देरी से होगी। पहले उन्हें सुबह 10 बजे अटारी बॉर्डर पर आना था, लेकिन अब वह दोपहर बाद पाकिस्तानी समयानुसार 3 से 4 बजे के बीच वहां पहुंचेंगे और फिर भारतीय सीमा में प्रवेश करेंगे। पाक सेना विंग कमांडर अभिनंदन को वाघा बॉर्डर तक ले जाएगी। पाक सेना उन्हें वहां भारतीय उच्चायुक्त के प्रतिनिधि को सौंपेगी।
  • दिल्‍ली में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट
    भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली को अलर्ट किया है। खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आतंकी संगठन दिल्ली समेत देश के कई इलाकों में आतंकी हमला कर सकते हैं। इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने बड़ा अर्लट जारी किया है। 
  • कैप्‍टन अमरिंदर ने जताई ये इच्‍छा
    अभिनंदन को पाकिस्‍तानी सेना की ओर से भारतीय अधिकारियों को सौंपा जाएगा। इसको लेकर पूरे बॉर्डर क्षेत्र में सुरक्षा बेदह कड़ी कर दी गई है। उधर पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान सीमा से अटारी बार्डर पहुंचने पर विंग कमांडर अभिनंदन का स्‍वागत करने इच्‍छा जताई है। उन्होंने इस बाबत एक ट्वीट जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है।
  • पंजाब में बीएसएफ ने संदिग्‍ध को पकड़ा
    पंजाब के फिरोजपुर में बीएसएफ ने शख्‍स का गिरफ्तार किया है। संभावना जताई जा रही है कि वह एक पाकिस्‍तानी जासूस है। बीएसएफ ने उसके पास से एक पाकिस्तानी मोबाइल फोन बरामद किया है। इस शख्‍स को पाकिस्तान स्थित 8 व्हाट्सऐप ग्रुप में शामिल बताया जा रहा है। 21 साल के इस जासूस को बॉर्डर के पास पकड़ा गया है और उसकी पहचान मोहम्मद शाहरुख के रूप में हुई है। वह मुरादाबाद का रहने वाला है।
  • वाघ बॉर्डर पर पहुंच रहे लोग
    विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की आज वाघा बॉर्डर से वतन वापसी होगी। वाघा बॉर्डर पर लोगों का पहुंचना शुरू हो गया है। यहां जश्‍न का माहौल है।
  • पाकिस्‍तान में है मसहूद अजहर- विदेश मंत्री ने माना   पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में माना कि अजहर पाकिस्तान में है। ऐंकर ने जब कुरैशी से मसूद अजहर के बारे में पूछा तो पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि उनके पास जो सूचना है, उसके मुताबिक मसूद अजहर पाकिस्तान में है और बहुत बीमार है।
  • अमेरिका ने बताया कहा है अल-कायदा का सरगना
    अमेरिका के विदेश मंत्री ने कहा है कि अल-कायदा का सरगना हमजा बिन लादेन संभावित रूप से अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बॉर्डर पर है और ईरान जा सकता है। अमेरिका ने जैश-ए-मोहम्मद और उसके सरगना मसूद अजहर के खिलाफ कार्रवाई का एलान किया। अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि अमेरिका जैश और उसके सरगना के खिलाफ के काननू कार्रवाई करेगा, ताकि उसे मिलने वाले पैसे और संसाधनों पर रोक लगा सके।
  • कुपवाड़ा में एनकाउंटरकुपवाड़ा के हंदवाड़ा एनकाउंटर में 2 आतंकी मारे गए। उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के लांगाते के बाबागुंड गांव में पूरी रात चले मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकी मार गिराए। खबरों के अनुसार, एनकाउंटर में 2 आतंकी मारे गए हैं। उनके शव भी बरामद कर लिए गए हैं।
  • एयरपोर्ट पर ऐसे हुए अभिनंदन के पिता का स्‍वागत 
    अभिनंदन वर्तमान को लेने के लिए के चेन्नई से उनके माता-पिता जब फ्लाइट से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंते, तो लोगों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया। देर रात करीब डेढ़ बजे वे चेन्नई से दिल्ली पहुंचे और फिर दिल्ली से फ्लाइट चेंज कर अमृतसर निकल गए।
  • अभिनंदन की हो रही वतन वापसी, पाकिस्‍तान ने फिर किया सीजफायर का उल्‍लंघन
    पाकिस्तान आर्मी की ओर से बंदी बनाए गए भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन की आज वतन वापसी हो रही है। भारत के आक्रामक रुख के बाद पाकिस्तान ने यह फैसला लिया है। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को संसद में विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई का एलान किया। इधर, गुरुवार रात पाकिस्तान ने फिर सीजफायर तोड़ा। पाकिस्तान ने रात के समय उरी के कमलकोट इलाके में सीजफायर का उल्लंघन किया। इस गोलाबारी में एक व्यक्ति के घायल होने और रिहाइशी मकान के क्षतिग्रस्त होने की खबर है। भारतीय सेना ने गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया।

COMMENTS

%d bloggers like this: