अलीपुर SDM सिंगला ने चलाया अवैध गोदाम निर्माण पर पंजा, बिल्डर माफियों में है खौफ

दिल्ली।। रेजिडेंट्स की शिकायत पर अलीपुर एसडीएम ने कार्रवाई करते हुए खेतों में चलाए जा रहे 15 से अधिक अवैध गोदामों पर बुलडोजर चलवा दिया। स्थानीय लोगों का मानना है कि इन गोदामों से आने वाली बदबू से उनका जीना मुश्किल हो गया था। रेजिडेंट्स बीमारी का शिकार हो रहे थे।
अलीपुर एसडीएम इरा सिंघल के मुताबिक अलीपुर, जिंदपुर, बुधपुर और बीजापुर के खेतों में अवैध रूप से प्लास्टिक गोदाम चलाए जा रहे थे। स्थानीय लोगों की शिकायत पर एक्शन लेते हुए इन इलाकों में अवैध रूप से चल रहे 15 से अधिक गोदामों को हटा दिया गया। सभी गोदाम बिना किसी लाइसेंस के चलाया जा रहा था। इनमें प्लास्टिक के गोदाम अधिक थे।
रिहायशी इलाके में गोदाम और अवैध कंस्ट्रक्शन होने की वजह से बड़ी गाड़ियों की आवाजाही अधिक होती थी। रेजिडेंट्स जाम और प्रदूषण की समस्या से जूझ रहे थे। इस कार्रवाई के बाद बड़ी गाड़ियों की आवाजाही पर पूरी तरह से पाबंदी लग गई है। एसडीएम के इस कार्रवाई पर लोगों ने खुशी जताई।
पुलिस और एमसीडी की मिलीभगत से बनते हैं अवैध गोदाम
स्थानीय लोगों की माने तो कुछ बिल्डर माफिया पुलिस और एमसीडी की मिलीभगत से रातों रात अवैध गोदाम निर्माण करवा देते हैं  यहां पुलिस और एमसीडी 500 प्रति गज के हिसाब से अवैध  गोदाम बनाने वालों से रिश्वत के रूप में लेती है
एमसीडी और बिल्डर माफिया का प्रेम
एमसीडी और बिल्डर माफिया की मिलीभगत से अवैध निर्माण पर शिकायत के बाद मामूली कार्रवाई करते हुए थोड़ा बहुत उस गोदाम को तोड़कर फाइल बंद कर दी जाती है और कुछ दिन बाद वह टूटी हुई जगह को रिपेयर करा गोदाम पूर्ण रुप से तैयार हो जाता है इस तरह का इलाके में हजारों की संख्या में अवैध गोदाम निर्माण किए जा चुके हैं
जारी…..
कहां-कहां चल रहे हैं अवैध निर्माण अगली खबर में देखें

COMMENTS

%d bloggers like this: