प्रॉपर्टी डीलर को आत्मदाह के लिए विवश करने का एक और आरोपी गिरफ्तार

आत्मदाह करने के लिए विवश

सोनीपत। गांव नांगल कलां में टीडीआई के पास प्रॉपर्टी डीलर को खेत में आत्मदाह करने के लिए विवश करने के आरोपी प्रॉपर्टी डीलर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी दिल्ली के रोहिणी स्थित सेक्टर-11 का रहने वाला विकास बंसल है। आरोपी ने पीडित से 35 लाख रुपये उधार ले रखे थे। वह उन्हें रकम नहीं लौटा रहा था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां उसे एक दिन के रिमांड पर लिया गया है।
दिल्ली के रोहिणी स्थित सेक्टर-16 निवासी मनीष सरदाना प्रापर्टी डीलर और फाइनेंस का काम करते थे। उनका प्रॉपर्टी डीलर और फाइनेंसर राजीव भसीन, विकास बंसल, जोगेंद्र, सुंदर और कुछ अन्य के साथ लेनदेन था। आरोप था कि इन आरोपियों के पास उसके कुछ पैसे फंसे थे। बार-बार कहने के बावजूद उसके पैसे नहीं लौटा रहे थे। वहीं मनीष को लेनदार लगातार परेशान कर रहे थे। इससे तंग आकर मनीष ने 20 मार्च, 2016 को दोपहर सडक पर अपनी कार खड़ी कर खेत में जाकर खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली थी। उसे जलता देखकर पास ही काम कर रहे मजदूरों ने आग पर काबू पाया था। हालांकि इस दौरान मनीष बुरी तरह झुलस चुका था। उसे तुरंत नरेला, दिल्ली स्थित राजा हरिश्चंद्र हास्पिटल ले जाया गया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।
     कुंडली थाना पुलिस ने मनीष की कार से सुसाइड नोट बरामद किया था। जिसमें उसने राजीव भसीन, विकास बंसल, जोगेंद्र, सुंदर और कुछ अन्य पर उसकी नकदी नहीं लौटाने का आरोप लगाया था। उन्होंने सुसाइड नोट पर उन्हें आत्महत्या करने के लिए जिम्मेदार ठहराया था।
मनीष की पत्नी संगीता ने उनके घर से भी एक सुसाइड नोट बरामद किया था। जिसमें भी आरोपियों ही जिम्मेदार ठहराया गया था।
मामले में एसआई देवी सिंह की टीम ने आरोपी विकास बंसल निवासी रोहिणी सेक्टर-11, दिल्ली को गिरफ्तार कर लिया है। उस पर मनीष से 35 लाख रुपये उधार लेने का आरोप था। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया है। जिससे नकदी को बरामद किया जा सके।
    जानकारी के अनुसार मृतक की पत्नी संगीता ने इस मामले में जिले के एसपी कार्यालय में आरोपियों को गिरफ्तार न किये जाने संबंधी शिकायत दे रखी थी। जिले के उच्चाधिकारियों द्वारा इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के आदेश जारी किये गये थे। इस मामले में एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।
वर्जन 
प्रॉपर्टी डीलर व फाइनेंसर मनीष को आत्महत्या के लिए विवश करने के आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। उसे एक दिन के रिमांड पर लिया है। जिससे उसके कब्जे से 35 लाख रुपये की नकदी बरामद की जा सके।

COMMENTS

%d bloggers like this: