दिल्ली सरकार द्वारा जागरूकता अभियान का आगाज

दिल्ली सरकार द्वारा जागरूकता अभियान का आगाज
दिल्ली। विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ आम नागरिक तक पहुंचाने के लिए दिल्ली सरकार ने जागरूकता अभियान शुरू किया है। उच्च सरकारी अधिकारी अपने अमले के साथ गांव-गांव पहुंचकर आम जनता की उन समस्याओं का मौके पर ही निपटान कर रहे हैं जो तुरंत निबटाई जा सकती हैं। इसके अलावा विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ हासिल करने के लिए आधार कार्ड के बैंक खातों से लिंक किये जाने के फायदे भी लोगों को समझाए जा रहे हैं।
     ग्रामीण दिल्ली अंतर्गत अलीपुर ब्लाॅक के विभिन्न गांवों में शुक्रवार को एसडीएम सुश्री इरा सिंघल के नेतृत्व में रेवेन्यू कैंप का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रमों का उद्देश्य जन जानगरूकता लाना है। बकौली, हमीदपुर, खामपुर, पल्ला, कुलकपुर, ताजपुर, अकबरपुर-माजरा आदि गांवों में आयोजित किये गये इन कैंपों में जहां तहसीलदार, नायब तहसीलदार उपस्थित थे वहीं बैंकों के अधिकारी और कर्मचारी भी उपभोक्ताओं की समस्याओं के निपटान के लिए तत्पर रहे। बेहद छोटी लेकिन आम आदमी के लिए मुश्किल साबित होने वाली समस्याओं मसलन आधार कार्ड या वोट कार्ड की गलतियों को ठीक करने का काम भी मौके पर ही किया गया।
     इसके अलावा किसानों की रेवेन्यू संबंधी समस्याओं के मौके पर ही निपटारे के प्रयास किये गये। शनिवार को भी एसडीएम के नेतृत्व में ऐसे कैंप अलीपुर, जिंदपुर, बूढ़पुर तथा मुखमेलपुर में आयोजित किये जाएंगे।

COMMENTS

%d bloggers like this: