शालीमार बाग में ब्राह्मण सभा ने किया नव वर्ष समारोह का आयोजन

अखिल ब्राह्मण सभा

     दिल्ली। शालीमार बाग इलाके में ब्राह्मण समाज द्वारा नये साल के अवसर पर एक समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर अखिल ब्राह्मण सभा, शालीमार बाग द्वारा यज्ञ-हवन, भजन गायन और भंडारे का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन सभा के कार्यालय पर किया गया।

अखिल ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार मुद्गल ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की तरह इस बार भी नव वर्ष के अवसर पर धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम की शुरूआत वैदिक रीति अनुसार हवन करके की गई। कर्मकांडी ब्राह्मणों आचार्य हरिनारायण शास्त्री, आचार्य रामेहर शर्मा तथा सतीश कौशिक ने विधि-विधान के साथ हवन संपन्न करवाया और देश तथा समाज के लिए नववर्ष के मंगलमय होने की कामना की। हवन के बाद भजन गायन का कार्यक्रम रखा गया जिसमें गायकों ने उपस्थित समाज को भक्ति रस से सराबोर कर दिया। बाद में भंडारे का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में सभा के मुख्य संरक्षक एमके शर्मा, चेयरमैन गोविंद शर्मा, अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार मुद्गल, महासचिव केपी शर्मा, सचित अजय शर्मा तथा आरपी कौशिक और सभा के सम्माानित सभी सदस्यों के अलावा कई अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

COMMENTS

%d bloggers like this: