मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उरई पहुंचे!

यूपी ।।(अनुराग श्रीवास्तव)मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को जालौन के उरई पहुंचे। जहां सीएम ने विभिन्न विभागों की 387 करोड़ की 275 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया साथ ही मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित हुए करीब 9 हजार लाभार्थियों को प्रमाणपत्र दिये जिसमें उन्होने भिन्न-भिन्न विभागों के 51 लाभार्थियों को मंच से ही प्रमाण पत्र  वितरण किये।
मुख्यमंत्री ने इसके बाद उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुये कहा कि वह यहाँ की वीर भूमि के सपूतों को प्रणाम करता हूँ। उन्होने कहा कि जो पिछले 15 साल में काम नहीं हुआ था उसे भाजपा की सरकार ने

1 साल में करके दिखाया है। उन्होने कहा कि 

जनता के साथ पिछली सरकारों ने भेदभाव किया है किसी को बिजली नहीं मिली तो किसी को पानी की समस्या से जूझना पड़ा। इसके अलावा लोगो को रोजगार न मिलने के कारण पलायन पर विवश होना पड़ा। सीएम योगी ने सरकार की

1 साल की कामयाबी गिनाते हुये कहा कि भाजपा सरकार ने 8 लाख 85 हजार गरीबों को आवास दिये साथ ही 

40 लाख गरीबों को शौचालय दिये। इसके अलावा 32 लाख गरीबोब को को सौभाग्य योजना का लाभ दिया। उन्होने कहा कि प्रदेश में त्वरित गति से काम चल रहा है जो प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने की ओर अग्रसर है।

उन्होने यूपी इनवेस्टर संबिट का लाभ बताते हुये कहा कि इसका सबसे बड़ा फायदा बुंदेलखंड के लोगों को हो रहा है। क्योकि यहाँ पर डिफेंस कॉरीडोर बनाया जा रहा है जिससे युवाओं को रोजगार मिलेगा साथ ही बुंदेलखंड के विकास के लिये आगरा से लेकर चित्रकूट तक एक्सप्रेसवे बनवाया जा रहा है जो जालौन होते हुये निकेगा। उन्होने कहा कि जालौन में पांच नदियों का संगम है यहां पर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये पर्यटन बनाया जायेगा। इसके अलावा यहाँ पेय जल समस्या से निजात मिलेगा। बाद में सीएम ने मेडिकल कालेज का निरीक्षण किया और जालौन तथा हमीरपुर जनपद के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की।

COMMENTS

%d bloggers like this: