सीआईए स्टाफ ने पशु चोर पकड़ा, कुंडली में पकड़ा गया बाइक चोर

सोनीपत। जिले की सीआईए स्टाफ सोनीपत पुलिस ने पशु चोरी करने की घटना मे संलिप्त आरोपी को गिरफतार किया है। गिरफतार आरोपी शाहरूख पुत्र लियाकत निवासी जलालाबाद जिला शामली यूपी का रहने वाला है।
       इस प्रकरण की विस्तृत जानकारी देते हुये बताया कि गत् 19 नवम्बर को  सुरेन्द्र पुत्र रामेहर निवासी नांगल खुर्द ने थाना मुरथल में शिकायत दी थी कि किसी नाम पता नामालूम व्यक्तियो ने गांव नांगल खुर्द से मेरी पांच भैसे चोरी कर ली है। इस घटना का उक्त सुरेन्द्र के कथनानुसार कथन अंिकत कर भारतीय दण्ड सहिता की धाराओ के अन्तर्गत थाना मुरथल में अभियोग दर्ज किया गया।
   सीआईए स्टाफ सोनीपत मे नियुक्त उ0नि0 प्रेम कुमार ने अपनी पुलिस पार्टी के साथ आरोपियों की खोजबीन करते हुये घटना में संलिप्त आरोपी शाहरूख पुत्र लियाकत निवासी जलालाबाद जिला शामली यू0पी0 को गन्नौर की सीमा से गिरफतार कर लिया हैं। गिरफतार आरोपी को न्यायालय में पेशकर 3 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है। मामले की विवेचना जारी है।
चोरी की बाइक सहित गिरफ्तार
जिले की थाना कुण्डली पुलिस ने चोरी की बाईक सहित आरोपी को गिरफतार किया है। गिरफतार आरोपी हाल विरेन्द्र पुत्र जयकिशन निवासी हथवाला  जिला पानीपत कुण्डली जिला सोनीपत का रहने वाला है।
               इस प्रकरण की विस्तृत जानकारी देते हुये बताया कि थाना कुण्डली में नियुक्त मुख्य सिपाही यशपाल अपनी पुलिस पार्टी के साथ अपराधियों एवं सामाजिक तत्वों की खोज मे केएफसी माॅल कुण्डली की सीमा में मौजूद था कि इन्हे अपने विश्वस्त सूत्रो से पता चला कि एक युवक चोरी की स्पलैन्डर परो मोटर साईकिल सहित इधर से आने वाला है। इस सूचना पर पुलिस पार्टी द्वारा अविलम्ब कार्यवाही करते हुये टैªप लगा दी कुंछ समय उपरान्त एक युवक को उक्त मोटरसाईकिल पर आता देख रूकने का ईशारा किया जिसकेेे रूकने पर मोटरसाईकिल के कागजात दिखाने को कहा तो वह इसका कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नही कर सका। जिसको काबू करके नाम व पता पूछा तो अपनी पहचान विरेन्द्र पुत्र जयकिशन निवासी हथवाला  जिला पानीपत कुण्डली के रूप में दी। गिरफतार आरोपियों के विरूध भारतीय दण्ड सहिंता की धाराओं के अन्तर्गत थाना कुण्डली में अभियोग दर्ज किया गया।
              अनुसंधान टीम द्वारा गिरफतार आरोपी से प्रारम्भिक पूछताछ करने पर अपने किये अपराध की स्वीकारोक्ति करते हुये बताया कि इस मोटरसाईकिल को 5-6 दिन पहले प्याउ मनियारी कुण्डली से चोरी किया था। गिरफतार आरोपी को न्यायालय में पेशकर न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया गया है।

COMMENTS

%d bloggers like this: