CISF Recruitment 2018: 12वीं पास भी कर सकते हैं आवदेन !

असल न्यूज़ : सीआईएसएफ (CISF) ने नए साल के मौके पर अपने यहां बंपर भर्तियां निकाली हैं. 118 पदों पर निकली इन भर्तियों के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 2 फरवरी है. पद और योगय्ता से जुड़ी अन्य जानकारी नीचे दी गई है…..
1928 पदों पर निकली बंपर भर्ती के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका

यहां से करें आवेदन– इच्छुक आवेदक इन पदों के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.cisfrectt.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.
इन पदों के लिए निकली है भर्ती- विभाग ने हेड कांस्टेबल और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती निकाली है. भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवार और प्रथम योग्य उम्‍मीदवारों को शारीरिक मानक टेस्‍ट, शारीरिक क्षमता टेस्‍ट और डॉक्यूमेंटेशन के लिए बुलाया जाएगा उम्मीदवारों को यह भी ध्यान देना चाहिए कि सीआईएसएफ में पहले से ही काम करने वाले कांस्टेबल भी इन पदों के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं.

इतनी होनी चाहिए योग्यता– कांस्टेबल पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 12वीं पास होना जरूरी है. वहीं असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पद के लिए आवेदक के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय की डिग्री होना चाहिए.
77 पदों पर निकली है बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

उम्र सीमा– हेड कांस्टेबल पद के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 23 साल के बीच होना चाहिए. जबकि सब इंस्पेक्टर पद के लिए 20 से 25 साल होना अनिवार्य है.

इस आधार पर होगा चयन– उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल इफिसेंसी टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर होगा.
इतना मिलेगा वेतन– चुने गए उम्मीदवारों को 5,200 से 20,200 का वेतन और 2800 से 2400 ग्रेड पे मिलेगा.

COMMENTS

%d bloggers like this: