सीएम का हेलीकॉप्टर सुरक्षा कारणों के चलते खाली खेत में उतारना पड़ा

उत्तर-प्रदेश।।आगरा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कासगंज दौरे पर अधिकारियों के हाथ पांव उस वक्त फूल गए जब सीएम का हेलीकॉप्टर सुरक्षा कारणों के चलते खाली खेत में उतारना पड़ा। सुरक्षा मानकों के चलते पायलट द्वारा लिये गए इस निर्णय के कारण तमाम अव्यवस्थाएं फैल गईं और मौके पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। बावजूद इसके सीएम शांत रहे और पैदल ही पीड़ित परिवार से मिलने पहुंच गए।

कासगंज के फरौली गांव में प्राकृतिक आपदा और डकैती पीडि़त परिवारों से मिलने के लिए मंगलवार सुबह 10:50 बजे मुख्यमंत्री पहुंचे थे। सुबह जब फरौली गांव सीएम का हेलीकॉप्टर पहुंचा तो उसे उतारने के लिए पायलट को निर्धारित स्थान कस्तूरबा गांधी बालिका स्कूल परिसर में बनाया गया हेलीपेड सुरक्षा मानकों के अनुकूल नहीं लगा। स्कूल परिसर में पेड़ थे और स्कूल की इमारत होने के कारण पायलट ने वहां हेलीकॉप्टर उतारने से इंकार कर दिया। इससे अव्यवस्था हो गई। अफसरों के हाथ पांव फूल गए। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पैदल ही हेलीकॉप्टर की ओर दौड़ पड़े। हेलीकॉप्टर सुबह 10.57 बजे समीपीय खेत में उतारा गया।

इससे अव्यवस्था हो गई। सुरक्षा घेरा टूट गया। लोगों की भीड़ खेत की ओर दौड़ पड़ी। सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मियों और अधिकारियों के हाथ पाव फूल गए। एडीजी अजय आनंद, जिलाधिकारी आरपी सिंह, एसपी पीयूष श्रीवास्तव सहित तमाम अफसर खेत की और दौड़ पड़े। इस अव्यवस्था के बावजूद भी मुख्यमंत्री योगी सामान्य रहे। प्रशासन ने मौके पर कार मंगाने की कोशिश की तो सीएम ने मना कर दिया और पैदल ही पीड़ित परिवार से मिलने पहुंच गए।

COMMENTS

%d bloggers like this: