विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की त्रिपुरा और मेघालय में उम्मीदवारों की सूची

दिल्ली। फरवरी में तीन राज्यों त्रिपुरा, मेघायल और नागालैंड चुनावों की तारीख की घोषणा होने के साथ ही राजनीतिक गर्माहट दिखने बढने लगी है। कांग्रेस ने त्रिपुरा और मेघायल विधानसभा चुनावों के लिए अपनी उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी कर दी है। पार्टी ने शनिवार को त्रिपुरा के लिए 56 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं। वहीं मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए भी 57 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। त्रिपुरा की 60 विधानसभा सीटों पर 18 फरवरी को वोटिंग होगी और मेघायल में 27 फरवरी को मतदान होगा। मेघायल में भी विधानसभा की 60 सीटें हैं। दोनों राज्यों में 3 मार्च को मतगणना होगी।
भारतीय चुनाव आयोग ने 18 जनवरी को मेघालय, त्रिपुरा और नगालैंड विधानसभा चुनाव कार्यक्रम का ऐलान किया गया था। नागालैंड की 60 विधानसभा सीटों पर भी 27 फरवरी को चुनाव होगा। तीनों राज्‍यों का नतीजा 3 मार्च को आएगा। मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त अचल कुमार ज्‍योति ने ऐलान करते वक्त बताया कि तीनों राज्यों में सभी जगह इलेक्‍ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों के साथ वोटिंग के लिए VVPAT सिस्‍टम का प्रयोग किया जाएगा। त्रिपुरा के लिए 24 जनवरी को अधिसूचना जारी की गई थी।
आपको बता दें, मेघायल में कांग्रेस की सरकार है और इस बार उसके सामने उसे अपनी सत्ता बचाए रखने की चुनौति है। वहीं नागालैंड में नगा पुपल्स फ्रंट और बीजेपी की संयुक्त गठजोड़ वाली सरकार है तथा त्रिपुरा में पिछले सालों से वाम दलों की सरकार है।

COMMENTS

%d bloggers like this: