शुरू होगी नगर निगम चुनाव की काउंटिंग


हरियाणा।।(प्रवीण कुमार) हिसार नगर निगम चुनाव की मतगणना की तैयारियां पूरी कल सुबह 8 बजे हिसार के पंचायत भवन के हाल में  शुरू होगी गिनती। हिसार नगर निगम चुनाव के नतीजों में अभी कुछ ही घंटों का वक्त बचा है जिसको लेकर जिला प्रशासन की तरफ से सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है।

जिस हॉल में काउंटिंग होनी है वहां पर मेयर प्रत्याशियों के वोटों की काउंटिंग के लिए के लिए अलग और पार्षदों के वोटों की काउंटिंग के लिए लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है। हाल को दो भागों में डिवाइड किया गया है जिसकी एक तरफ 10 टेबल और दूसरी तरफ भी 10 टेबल लगाई गई है जहां पर बैठकर अधिकारी कुल 130 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे।

हाल के बीच में यह सभी टेबल लगी हुई है और उसके दोनों तरफ लगी जालियों के पीछे पार्टियों के पोलिंग एजेंट बैठ सकते हैं। जाली के अंदर के क्षेत्र में किसी भी बाहरी व्यक्ति और पोलिंग एजेंट की आवाजाही बिल्कुल नहीं रहेगी। जो भी पोलिंग एजेंट और प्रत्याशी हाल के अंदर आएंगे तो मोबाइल फोन ला सकते हैं ना ही कोई रिंग ना ही कोई पैन और कागजात। हाल के अंदर से ही उन्हें पेंसिल और पेपर उपलब्ध करवाया जाएगा।

डीएसपी जयपाल ने बताया की सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं कुल 4 डीएसपी की ड्यूटी पंचायत भवन क्षेत्र में लगाई गई है वहीं कुल 500 के करीब पुलिसकर्मी पंचायत भवन इलाके में तैनात रहेंगे डीएसपी जयपाल ने बताया कि किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह तैयार है। जो भी दिशा-निर्देश प्रशासन की तरफ से जारी किए गए हैं अगर कोई इसकी अवहेलना करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी

COMMENTS

%d bloggers like this: