2000 लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी करने वाला गिरफ्तार !

असल न्यूज : दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शातिर जालसाज को गिरफ्तार किया है जिसकी कारस्तानी सुनकर आप भी सन्न रह जाएंगे. 57 साल के इस शख्स ने प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर गरीब तबके के हजारों लोगो को करोड़ों का चूना लगाया. ये ठग अब तक करीब 2000 लोगों से तीन करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी कर चुका है.

क्राइम ब्रांच के मुताब‍कि, फरीदाबाद का रहने वाले राजेन्द्र कुमार त्रिपाठी ने दिल्ली के नेहरू प्लेस में एक ट्रस्ट का दफ्तर खोल रखा है. जिसका नाम इसने नेशनल हाउसिंग डेवेलपमेंट ऑर्गनाइजेशन रखा.

आरोपी ने इसकी बाकायदा एक वेबसाइट भी बना रखी है, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है. इसके बाद इसने गरीब तबके के लोगों को इस फर्जी आवास योजना के नाम पर ठगना शुरू कर दिया.

पुलिस के मुताबिक आरोपी राजेन्द्र मूलरूप से गोरखपुर का रहने वाला है. इसने कॉमर्स से ग्रैजुएशन किया है. शुरुआत में इसने एलआईसी के नाम पर एक एनजीओ खोला और ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं से अलग-अलग योजनाओं में पैसा जमा करने के नाम पर ठगी शुरू कर दी, लेकिन जल्द ही इसकी जालसाजी जगजाहिर होनी शुरू हो गई. इसके बाद इसके खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया जा चुका है.

ठगी की इस दुकान के बंद होने के बाद जल्द ही राजेन्द्र ने ठगी की अपनी दूसरी दुकान शुरू की और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों के मकान बनाने के नाम पर ठगी करने लगा. आरोपी ने इसमें करीब 2000 गरीबों से लगभग 3 करोड़ रुपये ठग लिए.

पुलिस के मुताबिक 57 साल का राजेन्द्र ठगी का उस्ताद है. वह राष्ट्रीय आवास दिवस में विज्ञापन के टेंडर दिलाने के नाम पर भी ठगी कर चुका है. टेंडर दिलाने के नाम पर इसने करीब चार कंपनियों से एक करोड़ रुपये ठगे.

COMMENTS

%d bloggers like this: