Delhi: शादी से चंद घण्टे पहले बदमाशो ने घर मे घुसकर की जमकर मारपीट

दिल्ली।।(प्रभाकर राणा) राजधानी दिल्ली में बदमाशों ने शादी वाले घर मे शादी समारोह से चंद घण्टे पहले की जमकर की मारपीट, और लूटपाट, आरोपियों ने दुल्हन बनने वाली लड़की को भी नही बख्शा, घर के सदस्यों और आये हुए मेहमानों समेत करीब दर्जन भर लोगो को लाठी डंडों से पीट पीट कर किया घायल, दुल्हन और उसके के माता-पिता के हाथ पैर तोड़ दुल्हन से की घर मे घुसकर छेड़छाड़। शराब पीकर देर रात आरोपियों ने जमकर किया हंगामा, गाडियों में भी तोड़फोड़। बाहरी दिल्ली के अमन विहार थाना इलाके की वारदात, पुलिस मामले की जांच में जुटी।
कल तक जिस घर मे सारे लोग बेटी की शादी की खुशी मना रहे थे आज वो सारे अस्पताल में गंभीर चोट खाये पड़े हुए हैं। और देखिए घर के अंदर शादी का सारा सामान कैसे बिखरा पड़ा है, जिसमें दुल्हन का जोड़ा भी आप साफ देख सकते हैं। और घर के बाहर लगे हुए इस टेंट में ही घर की बेटी पूजा (काल्पनिक) की शादी हुई थी लेकिन अब यहां खुशी का ये माहौल गम में बदल चुका है। पूरा परिवार ही अस्पताल में बुरी तरह से घायल पड़ा हुआ है। और उन्हें समझ मे नही आ रहा है कि आखिर उनका कसूर क्या था।मामले की जानकारी देते हुए स्टेचर पर बुरी तरह से घायल हुए परिवार के मुख्या जोकि पेशे से इंडियन आर्मी में कार्यरत है ने अपने परिवार और घर मे आये महमानों के साथ हुई मारपीट और लूटपाट के बारे में अपनी आप बीती बताई।
वहीं बदमाशो ने बीती रात आजम दी इस वारदात के दौरान जमकर उत्पात मचाया ओर पीड़ित पक्ष की गाड़ियों में भी जमकर तोड़फोड़ की, घटना के बाद एक तरफ जहाँ स्थानीय लोगो मे आरोपियों के खिलाफ गुस्सा है वही दूसर तरफ पड़ोस की बेटी की शादी से पहले हुए इस बवाल को दुःख, लोगो ने बताया कि इलाके के इन बदमाशो ने यहां एक कमरा किराए पर लेकर उसे अय्याशियों का अड्डा बनाया हुआ है। जहां दिनभर गलत काम होते हैं और शाम होते हैं यहाँ रात रात भर शराब पी जाती है। इन बदमाशो के खिलाफ कई बार पुलिस को बताया गया है पर आज तक कोई कार्यवाही नही हुई।
अब इस हादसे के बाद से दुल्हन बनने वाली पूजा (बदला हुआ नाम) एक तरफ अपनी किस्मत को कोस रही है और दूरी तरफ अपने ज़ख्म और घायल परिवार वालो को देख कर सिर्फ आँसू बहाये जा रही है। जिसे आज दुल्हन बन डोली में बैठकर अपनी सुसराल जाना था, वो अब थाने और अस्पताल के चक्कर लगा रही है। आरोपियों ने उसे भी नही बक्शा और उसका भी हाथ तोड़कर उसके साथ छेड़छाड़ व बदसलूकी भी की, उसे ऐसी ऐसी जगह ज़ख्म दिए जिसे हम आपको दिखा भी नही सकते। लेकिन अब उसके हाथ की महंदी और आँसू कानून से इंसाफ मांग रहे हैं।
पीड़ित पक्ष का आरोप है कि पुलिस ने बहुत ही हल्की धाराओं में मामला दर्ज किया है। वहीं अब पीड़ित पक्ष को समझ में नही आ रहा है कि आखिर उनके साथ ये हुआ क्या है? परिवार के एक सदस्य ने बताया गहर में महमानों के आने की वजह से जगह कम थी जिसकी वजह से वो अपनी गाड़ी में सो रहे थे कि तभी इलाके के कुछ आपराधिक किस्म के युवकों ने उसे जगाकर गाड़ी की चाबी मांगी जिसको लेकर विवाद शुरू हुआ और झगड़ा इतना ज्यादा बढ़ गया।
 
बरहाल अमन विहार थाना पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और बाकी की भी तलाश जारी है। लेकिन इस वारदात ने एक बार फिर से साफ कर दिया है कि राजधानी में बदमाशों के हौंसले किस कदर बुलंद हो चुके हैं कि उन्हें अब कानून या पुलिस का भी कोई ख़ौफ़ नही रहा है।

COMMENTS

%d bloggers like this: