Delhi: नौकरी के नाम पर करता था ठगी, फर्जी आईपीएस गिरफ़्तार

दिल्ली।।(असल न्यूज़) अमन विहार थाना पुलिस ने फर्जी आईपीएस अधिकारी को गिरफ्तार किया है, जिसने युवती को नौकरी दिलवाने के नाम पर एक लाख रुपए की ठगी की थी। आरोपी की पहचान राजकुमार उर्फ राज मल्होत्रा के रूप में की गई है। जो खुद को दिल्ली पुलिस में पोस्टेड बताता था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली के अमन विहार इलाके में ही रहने वाली एक लड़की ने लिखित शिकायत में कहा था कि उसकी मुलाकात कुछ दिन पहले राज मल्होत्रा नामक युवक से हुई थी। जिसने खुद को आईपीएस बताकर दिल्ली में ही पोस्टिंग होने का दावा किया था।

राज ने उसको दिल्ली पुलिस में नौकरी दिलवाने का आश्वासन दिया था। जिसके बदले में एक लाख रुपए ऐंठे थे। युवती ने दावा किया था कि उसने आरोपी को एक लाख रुपए दिए।जिसके बाद से राज उसको टालने लगा। इसके बाद पुलिस ने ठगी की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी। जांच में पुलिस को पता चला कि आरोपी दोबारा से पीड़िता को ठगने की कोशिश कर रहा है। इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह किराड़ी के सुलेमान नगर का रहने वाला है और रोहिणी में किसी कारोबारी की कार चलाया करता है। 2013 में उसे रोहिणी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जिस दौरान उसने खुद को रोहिणी थाने का सब इंस्पेक्टर पीड़ित को लाखों रुपए ठगे थे। वह जेल से छूटकर आने पर स्वघोषित आईपीएस बन गया और नौकरी दिलवाने के नामक पर ठगी कर रहा था।

राजकुमार ने दिल्ली पुलिस की वर्दी आजाद मार्केट से खरीदी थी तो वहीं एसीपी की वर्दी पहनकर कार में फोटो खिंचाई थी। जिसको दिखाकर वह लोगों को बरगलाता था।

COMMENTS

%d bloggers like this: