महिलाओं के सम्मान हेतु दौड़ी दिल्ली

दिल्ली। राजधानी दिल्ली में रविवार को अलग ही समां था। बीसियों हजार लोग महिलाओं के सम्मान हेतु आयोजित दौड़ में हिस्सा ले रहे थे। अढ़ाई से इक्कीस किलोमीटर दूरी वाली इन दौड़ों में हिस्सा लेने वाले लोगों को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने झंडी दिखाकर रवाना किया। आयोजन का नाम रन फार लाडली रखा गया।
   रन फार लाडली जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम से शुरू होकर इंडिया गेट होती हुई कनाॅट प्लेस के सेंट्रल पार्क पर जाकर खत्म हुई। सुबह सात बजे शुरू हुए इस कार्यक्रम में कड़कती ठंड की भी प्रतिभागियों को परवाह नहीं थी। परवाह थी तो यह मैसेज देने की कि महिलाओं और लड़कियों को घरों में बाहर हर जगह सम्मान और सुरक्षा मिलनी चाहिए।
   
इस कार्यक्रम का आयोजन दिल्ली पुलिस के सहयोग से लाडली फाउंडेशन नामक संस्थान द्वारा किया गया। दिल्ली पुलिस द्वारा महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान के लिए पहले ही कई स्तरों पर काम किया जा रहा है।
     इक्कीस किलोमीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर आने वाले प्रतिभागी को एक लाख रुपये का नकद ईनाम भी दिया गया। कार्यक्रम में गृहमंत्री के अलावा थावर चंद गहलौत, शिव प्रताप शुक्ला तथा दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक भी मौजूद थे।

COMMENTS

%d bloggers like this: