हरियाणा में युवा कांग्रेस द्वारा शिक्षा रोजगार अधिकार सम्मेलन

सूरजेवाला ने भाजपा की खट्टर सरकार पर निशाना साधा

हरियाणा।। हिसार पंचायत भवन में युवा कांग्रेस द्वारा शिक्षा रोजगार अधिकार सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के मीडिया कमेटी के चेयरमैन रणदीप सूरजेवाला ने मुख्य अतिथि के तौर पर भाग लिया। इस सम्मेलन में युवाओं की शिक्षा और उनके रोजगार पर की जाएगी चर्चा की गई। सम्मेलन में सूरजेवाला ने भाजपा की खट्टर सरकार पर निशाना साधा और कहा कि प्रदेश में दुष्कर्म व हत्याए की घटना बढ़ रही है। सम्मेलन में चिंता व्यक्त करते सूरजे वाला ने कहा कि इस सरकार ने युवाओं का रोजागार छीन लिया और युवा बेजोगारी के कगार पर है। 2016 में 1198 दुष्कर्म की घटनाए हुई और पूरे देश मे हरियाणा राज्य में रेप व गैंग रेप की घटनाए बढी है। ऐसे में खट्टर को अपनी गद्दी खाली कर देनी चाहिए।
अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के मीडिया कमेटी के चेयरमैन रणदीप सूरजेवाला ने कहा कि आज शिक्षा रोजगार अधिकारी सम्मेलन का आयोजन किया गया है जिसमें हजारों युवाओ ने भाग लिया है। सूरजे वाला ने कहा कि हरियाणा शिक्षा के पायदान गिरावट के दौर में चल रहा है हरियाणा के युवा बेरोजगारी की करार है उन्हें रोजगार नही मिल रहा है। उन्होंने कहा कि 2019 में कांग्रेस पार्टी हरियाणा में सरकार बनाएगी और युवाओं रोजगार दिलाएगी।
अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के चेयरमैन रणदीप सूरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रदेश के हर जिले में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहा है। उ्रन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी दवारा युवाओं के लिए सम्मेलन, किसान सम्मेलन सभी बर्गो के लिए सम्मेलन आयोजित किया जा रहे और लोगो ंको जागरुक किया जा रहा है।
अखिल भारतीय काग्रेस पार्टी के मीडिया कमेटी के चेयरमैन रणदीप सुरजेवाला ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश में दुष्मर्क व गैग रेप की घटनाए लगातार बढ रही है 2016 में 1198 दुष्कर्म की घटनाए हुई और पूरे देश मे हरियाणा राज्य में रेप व गैंग रेप की घटनाए बढी है। ऐसे में खट्टर को अपनी गद्दी खाली कर देनी चाहिए।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के चेयरमैन रणदीप सूरजेवाला ने मुख्यमत्री खट्टर के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि हरियाणा में अपराध बढ रहे है अपराधियों गिफ्तार नहीं कर रही है ऐसे में खट्टर पिछले सरकार पर आरोप लगा रहा है ये खटट्र सरकार को राजनीति छोड कर कडे कानून लागू करके अपराधियों पर लगाम लगानी चाहिए।
हरियाणा सरकार के एडीजीपी के बयान पर पूछे गए सवाल पर कहा कि रणदीप सूरजेवाला ने कहा कि अधिकारी ने गैर जिम्मेवार बयान दिया। उन्होंने कहा कि अधिकारियों कोई कोताही नही बरसती चाहिए। उन्होंने कहा कि निर्भया कांड के बाद हरियाणा में कई निर्भाया कांड की घटनाए घट चुकी है। कानून की धारा के अनिनिनय कठोर से कठोर कानून नियम लागू करने चाहिए। रणदीप ने कहा कि नाबालिक के साथ रेप दुष्मकर्म के मामले में सांसद कानून बना चुकी है इन कानून को लागू करने की जरुरत है।
अखिल भारयीय कांग्रेस पार्टी के मीडिया के चेयरमैन रणदीप सूरजेवाला ने कहा कि हिसार में सबसे बडा हब है यहां पर इटरनैशलन कागरों एयरपोर्ट बनाने से हरियाणा व हिसार के लोगो को लाभ मिलेगा और एक लाख युवाओ को रोजगार के अवसर मिलेगा। ऐसे में भाजपा सरकार को कागरों इटरनैशल एयर पोर्ट हिसार में बनाया जाएगा।
अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के मीडिया कमेटी के चेयरमैन रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हरियणा के मुख्यमंत्री को किसानों को पानी की समस्या का समाधान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने प्रयास किया था कि हिसार के किसानों को पानी मिलें पंरतु भाजपा व अकाली दल ने हासी बुटाना नहर के मामले को लेकर कोर्ट से स्टे ले लिया था जिसकी वजय से किसानों को पानी नहीं मिला और हांसी बुटाना नहर के मामले का हल निकलने के बाद इस समस्या का समाधान हो सकेगा।

COMMENTS

%d bloggers like this: