कर्मचारी संघ के नेताओं ने प्रदेश स्तर पर प्रदर्शन करके उपायुक्तों के माध्यम से ज्ञापन सौपें

हरियाणा।।(प्रवीण कुमार )सर्व कर्मचारी संघ के नेताओं ने नगर पालिक संघ को समर्थन देते हुए  सर्व कर्मचारी संघ, हरियाणा के आह्वान पर हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के गेट नंबर चार के सामने स्थित पार्क में सभी विभागों के कम्रचारी एकत्रित होकर उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञाप पत्र सौपा गया। इस दौरान कर्मचारियों हरियाणा सरकार के प्रति रोष प्रदर्शन किया गया।
कर्मचारियों नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा अगर मांगे नही मानी तो प्रदेश स्तर पर आदोलन को तेज किया जाएगा।
सर्व कर्मचारी संघ के प्रधान सुरेद्र मान ने कहा कि   सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित नगर पालिका कर्मचारी संघ के आह्वान पर चल रही हड़ताल सातवे  दिन आज नगर निगम सहित जिला के सभी ब्लाकों पर कर्मचारी धरने पर  बैठे हुए सरकार उनकी मांगों को नही मान रही है।
इसके बावजूद अभी तक सरकार द्वारा मांगों के समाधान के लिए कोई सकारात्मक पहल कदमी नहीं किए जाने से रोषित निगम कर्मचारियों ने विभायी प्रशासन व प्रदेश सरकार पर ओच्छे हथकंडे अपना कर हड़ताल को तोडऩे का प्रयास करने का आरोप लगाया।   उन्होंने बताया कि जब तक कच्चे कर्मचारियेां को पक्का नहीं किया जाता, समान काम समान वेतन नहीं दिया जाता, ठेका प्रथा बंद नहीं की जाती, स्थाई भर्ती शुरू नहीं की जाती, मिनिस्ट्रीयल स्टाफ को पंजाब के समान वेतनमान नहीं दिया जाता, दमकल विभाग से निकाले गए 1400 कर्मचारियों को वापस ड्यूटी पर नहीं लिया जाता, 100-100 वर्ग गज के प्लाट  दिए जाने चाहिए।
कर्मचारी नेता बताया नगर निगर कर्मचारी पालिक संघ के धरना सातवा दिन है। कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए समान काम समान वेतन दिया जाना चाहिए। पक्के कर्मचारियों को सावते वेतन आयोग लागू किया जाए। उन्होंने कहा कि ठेकेदारी प्रथा हरियाणा के विभागो में खत्म की जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि हडताल 17 मई तक जारी है आगे भी मांगे नही मानी तो अनिश्चिति कालोनी हडताल करेगे। उन्होंने कहा कि 17 मई को सीएम रोड शो कर रहे है वही नगर पालिका कर्मचारी संघ भी प्रदर्शन करेगा।

COMMENTS

%d bloggers like this: