कर्मचारी संघ ने 14 मई तक बढ़ाई हड़ताल, प्रदेश में सफाई व्यवस्था चरमराई !

हरियाणा।। (प्रवीण कुमार) पालिक कर्मचारी संघ ने अपनी हडताल 14 मई तक बढाने का निर्णय लिया है हरियाणा नगर पालिका कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष नरेश शास्त्री द्वारा हिसार में प्रैस वार्ता का आयोजन किया इसमें उन्होनें उक्त जानकारी दी है।  प्रदेशाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने आरोप लगाया कि सरकार पालिका, परिषद् व नगर निगमों के कर्मचारियों को अनिश्चितकालीन हड़ताल करने पर मजबूर कर रही है। इसलिए तीन दिन की सफल हड़ताल के बावजूद विभाग के किसी जिम्मेदार अधिकारी, विभाग की मंत्री  व सीएमओ कार्यालय के किसी अधिकारी ने हड़ताल को समाप्त करवाने का कोई प्रयास ही नही किया। इसी हडताल के चलते शहरों में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल हो  चुका है शहरों में कूडे ढेर पडे है कूडा पडा रहने गर्मियों के दिनों में बीमारियो का खतरा हो गया है।
नगर पालिक कर्मचारी संघ ने अपनी हडताल 14 मई तक बढाने का निर्णय लिया है हरियाणा नगर पालिका कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष नरेश शास्त्री द्वारा हिसार में प्रैस वार्ता का आयोजन किया इसमें उन्होनें उक्त जानकारी दी है।  प्रदेशाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री ने आरोप लगाया कि सरकार पालिका, परिषद् व नगर निगमों के कर्मचारियों को अनिश्चितकालीन हड़ताल करने पर मजबूर कर रही है। इसलिए तीन दिन की सफल हड़ताल के बावजूद विभाग के किसी जिम्मेदार अधिकारी, विभाग की मंत्री  व सीएमओ कार्यालय के किसी अधिकारी ने हड़ताल को समाप्त करवाने का कोई प्रयास ही नही किया। उन्होंने कहा कि सरकार के इस गैर जिम्मेदाराना रवैयें के कारण ही प्रदेशव्यापी हड़ताल को 14 मई तक बढाया गया है।
इसके बावजूद सरकार ने अग्निशमन के फायरमैन एंव ड्राइवरो के अनुबंध का विस्तार करने,  ठेका प्रथा समाप्त करने, समान काम, समान वेतन देने, नौकरी की सुरक्षा और ठेका कर्मियों को पक्का करने, ईपीएफ / ईएसआई  की कटौती की गई राशि को कर्मचारियों के खातों में डालने आदि प्रमुख मांगों का समाधान नही किया तो कर्मचारियों के पास अनिश्चितकालीन हड़ताल करने के अलावा कोई चारा नहीं बचेगा । उन्होंने बताया की हड़ताल के पक्ष में जन समर्थन जुटाने के लिए बस्तियों व मौहल्लों में जन सभाएं आयोजित की जायेगी और जनता में सरकार की जनविरोधी नीतियों की पोल खोलते हुए हैंड बिल वितरित किये जायेंगे
नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश शास्त्री ने कहा कि शुक्रवार को हड़ताल के तीसरे दिन 10 नगर निगमों, 16 नगर परिषद् व 61 नगर पालिकाओं के करीब 30 हजार कर्मचारी हड़ताल पर है और हड़ताल व हड़ताल का समर्थन बढता जा रहा है ।सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लाम्बा ने 14 मई तक बढाई प्रदेशव्यापी हड़ताल व मांगों का पुरजोर समर्थन किया। उन्होंने सरकार से बातचीत न करने की हठधर्मिता छोड़ गरीब व शोषित पालिका कर्मचारियों की मांगों का समाधान कर हड़ताल को समाप्त करवाने की मांग की। उन्होंने बताया की 14 मई तक मांगों का समाधान नहीं हुआ और हड़ताल आगे बढ़ी तो सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के बैनर तले विभिन्न विभागों के कर्मचारी भी हड़ताल के समर्थन में सड़को पर उतरने पर मजबूर होंगे ।

 

COMMENTS

%d bloggers like this: