WhatsApp स्टेटस से कंपनी करेगी कमाई, जल्द दिखाई देंगे विज्ञापन

असल न्यूज : इंस्टेंट मैसेजिंग WhatsApp पर जल्द ही यूजर्स को विज्ञापन देखने को मिल सकते हैं। इस बात की जानकारी WhatsApp मोबाइल मेसेंजिंग सर्विस के उपाध्यक्ष क्रिस डैनियल ने दी है। उन्होंने कहा है कि कंपनी स्टेटस सेक्शन में विज्ञापन डालने जा रही है। इससे कंपनी की कमाई होगी। यह कमाई का प्राथमिक जरिया होगा। यही नहीं, इससे व्यवसायों के लिए लोगों तक पहुंचा भी जा सकेगा। हालांकि, डैनियल ने फिलहाल यह नहीं बताया है कि कंपनी इसे कब तक रोलआउट किया जाएगा।

यूजर्स की रुचि के मुताबिक मिलेंगे एड!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, WhatsApp यूजर्स को स्टेटस सेक्शन में विज्ञापन दिखाए जाएंगे। माना जा रहा है कि जिस तरह से Facebook पर यूजर्स की रुचि के मुताबिक उन्हें विज्ञापन दिखाए जाते हैं ठीक वैसे ही WhatsApp में भी दिखाए जाएंगे। स्टेटस सेक्शन में यूजर्स टेकस्ट, फोटो और वीडियोज को शेयर करते हैं जो 24 घंटे बाद डिलीट हो जाती हैं। इसका मतलब जब भी यूजर्स WhatsApp में किसी का स्टेटस देखेंगे तो उन्हें विज्ञापन भी दिखाई देंगे।

इससे पहले WhatsApp ने iOS प्लेटफॉर्म पर कुछ नए फीचर्स जोड़े थे। ये सभी फीचर्स iPhone Xr, iPhone Xs और iPhone Xs Max को भी सपोर्ट करते हैं। आपको बता दें कि नए फीचर्स के तहत वॉट्सऐप ने प्लेबैक ऑडियो मैसेज, बब्बल मेन्यू के लिए नए इंटरफेस समेत कई अहम बदलाव किए थे।

1. पहला फीचर ऑडियो मैसेज से संबंधित है। इस फीचर के तहत iOS यूजर किसी अन्य iOS यूजर्स को WhatsApp पर अगर लगातार ऑडियो मैसेज भेजता है तो यूजर बिना अगले मैसेज पर टैप किए ही उन सभी ऑडियो मैसेजेज को सुन सकेगा। इससे पहले यूजर को एक-एक मैसेज पर टैप कर उसे सुनना पड़ता था।

2. दूसरे फीचर की बात करें तो यह है बब्बल एक्शन मेन्यू। इस मेन्यू में भी एक नया फीचर एड किया गया है। इस नए फीचर के तहत बब्बल मेन्यू पॉप अप पहले से थोड़ा बड़ा दिखाई देगा। इसमें डिलीट, रिप्लाई, फॉरवर्ड, स्टार, कॉपी जैसे ऑप्शन दिए जाएंगे। इस मेन्यू को री-डिजाइन किया गया है।

अन्य फीचर्स की जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

youtube चैनल asalnews को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं!

youtube चैनल Googel News को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं!

youtube चैनल असल आस्था को सब्सक्राइब करें बेल आइकन को भी दबाएं!

आप किसी भी राज्य से हमें खबरें भेज सकते हैं खबरें भेजने के लिए हमारी ईमेल ID mail@asalnews.com पर खबरें मेल करें!

आप किसी भी राज्य से असल न्यूज़ के साथ काम करना चाहते हैं तो अपना CV हमारी ईमेल ID mail@asalnews.com  मेल करें!

आधार कार्ड की कॉपी ,पैन कार्ड की कॉपी, हमें मेल करें अधिक जानकारी के लिए हमारे मोबाइल नंबर:- 9891862889,9811498341 पर संपर्क करें!

COMMENTS

%d bloggers like this: