फिक्की के प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमांत्री योगी आदित्यनाथ से शास्त्री भवन में मुलाकात

मथुरा।। (द्वारकेश बर्मन) उत्तर प्रदेश प्रयाग कुम्भ-2019 के परिप्रेक्ष्य में दिनांक 27 एवं 28 अगस्त 2018 को लखनऊ में ‘उत्तर प्रदेश ट्रेवेल मार्ट-2018’ का आयोजन किया जाएगा ज़िसको लेकर सूबे के मुखिया मुख्यमांत्री योगी आदित्यनाथ से फिक्की के एक प्रतिनिधिमण्डल ने शास्त्री भवन में मुलाकात की।

मुख्यमांत्री को प्रतिनिधिमण्डल ने अवगत कराया कि ट्रेवेल मार्ट में बड़ी संख्या में विदेशी एवं देशी ट्रेवेल आॅपरेटर्स को आमंत्रित किया जाएगा। इसमें फ्रांस, जर्मनी, थाईलैण्ड, स्वीडन, मलेशिया, साउथ अफ्रीका, नार्वे, टर्की, कनाडा, नीदरलैण्ड, इण्डोनेशिया, फिलीपाइन्स, म्यांमार, आॅस्ट्रेलिया, मैक्सिको आदि के 53 विदेशी टुअर आॅपरेटर्स के साथ-साथ देश के 19 प्रमुख बड़े टुअर आॅपरेटर्स को भी आमंत्रित किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि फिक्की के प्रतिनिधिमण्डल ने प्रदेश की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी से भी उत्तर प्रदेश ट्रेवेल मार्ट-2018 के सम्बन्ध में भेंट कर वार्ता की।

उधर मुख्यमांत्री ने ‘उत्तर प्रदेश ट्रेवेल मार्ट-2018’ के आयोजन की पहल की सराहना करते हुए कहा कि इससे प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि आयोजन के दौरान विदेशी टुअर आॅपरेटर्स को वाराणसी, आगरा, मथुरा-वृन्दावन, बुन्देलखण्ड, बौद्ध परिपथ सहित प्रमुख पर्यटन स्थलों का भ्रमण कराया जाना उपयोगी रहेगा।

फिक्की प्रतिनिधिमण्डल में मनीष आहुजा, राहुल चक्रवर्ती, अमित गुप्ता, अंशुमाली शामिल रहे। मुलाकात के दौरान अपर मुख्य सचिव एवं महानिदेशक पर्यटन अवनीश कुमार अवस्थी और मण्डलायुक्त इलाहाबाद आशीष गोयल भी उपस्थित रहे।

उत्तर प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विदेशी टुअर आॅपरेटर्स की होटेलियर्स एवं भारतीय टुअर आॅपरेटर्स से भेंट कराई जाएगी। ट्रेवेल मार्ट के आयोजन से उत्तर प्रदेश में अधिक से अधिक संख्या में विदेशी एवं देशी पर्यटकों को आकर्षित करने में मदद मिलेगी।

COMMENTS

%d bloggers like this: